Bye Bye 2018: इन घटनाओं से दहल गया था पंजाब

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 02:18 PM (IST)

जालंधर(वनीत): 2018 में पंजाब में हुए दिल-दहलाने वाले हादसों ने पूरे देश को झिंझोड़ कर रख दिया था। सबसे बड़ा हादसा अमृतसर में दशहरे वाले दिन हुआ जहां एक साथ 62 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा था। रेलवे लाइनों के पास दशहरा देख रहे लोगों को ट्रेन ने कुचल डाला था। वहीं राजासांसी के गांव अदलीवाल में स्थित निरंकारी भवन में 2 हमलावरों द्वारा फैंके गए ग्रेनेड में 3 लोगों की मौत हो गई थी। ऐसे ही ब्लास्ट मोगा की कोरियर की दुकान और जालंधर के मकसूदां थाने में भी हुए। आइए जानते हैं इन हादसों के बारे में:-

Image result for अमृतसर में ट्रेन हादसा

अमृतसर में सबसे बड़ा ट्रेन हादसा
अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास दशहरे वाले दिन रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। इस हादसे में करीब  62 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 150 से ज्यादा घायल हो गए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दशहरे देख रहे लोगों को तेज रफ्तार ट्रेन ने कुचल डाला था। 

Related image
अमृतसर में निरंकारी भवन में बम ब्लास्ट
अमृतसर से 12 किमी दूर राजासांसी गांव स्थित निरंकारी भवन में दो बाइक सवार हमलावरों दरा ग्रेनेड हमला किया गया था। इस हमले में करीब 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बता दें कि जब यह ब्लास्ट किया गया था उस व्यक्त सत्संग हाल में 200 के करीब लोग मौजूद थे। 

Image result for मोगा में कोरियर शॉप में बम ब्लास्ट
मोगा में कोरियर शॉप में बम ब्लास्ट
मोगा के चेंबर रोड स्थित सूद कोरियर सर्विस में दोपहर तकरीबन 12 बजे के करीब बम धमाका हुआ था। इस धमाके की चपेट में आकर कोरियर संचालक और एक ग्राहक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिन्हें पास के अस्पातल में भर्ती करवाया गया था। विस्फोट एक ग्राहक की ओर से संगरूर भेजे जा रहे पार्सल में हुआ है। बम फटने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। 
Image result for जालंधर के मकसूदां थाने में ब्लास्ट
जालंधर के मकसूदां थाने में ब्लास्ट
जालंधर के मकसूदां पुलिस थाने में 14 सितंबर को हैंड ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ था। इस ब्लास्ट में 2 पुलिस कर्मचारी गंभीर रुप से घायल हो गए थे।  जिसके बाद पुलिस ने जैश-ए-मुहम्मद से संबंधित कश्मीर के आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद से जुड़े 2 बी-टैक के छात्रों को गिरफ्तार किया था।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News