अहम खबरः कनाडा सरकार ने जालंधर में दी पासपोर्ट जमा करवाने की सुविधा

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 02:31 PM (IST)

जालंधर(सलवान): कोविड महामारी के बाद जैसे-जैसे विदेश जाने के रास्ते खुल रहे हैं, कनाडा सरकार ने पंजाब विशेष रूप से दोआबा के लोगों के लिए अपनी यात्रा सुविधाओं में विस्तार किया है। इसके अंतर्गत कनाडा जाने के आवेदक लोगों, जिनके वीजा कनाडा सरकार की ओर से एप्रूव हो गए हैं, को जालंधर, चंडीगढ़ व दिल्ली में अपने पासपोर्ट जमा कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जालंधर स्थित वी.एफ.एस. (वीजा फैसिलिटेशन सैंटर) में 18 जून से प्रत्येक शनिवार को ऐसेे आवेदक अपने पासपोर्ट व एप्रूवल दस्तावेज जमा करवा सकते हैं। केवल वे आवेदक अपने पासपोर्ट जमा करवा पाएंगे जिन्हें दूतावास की ओर से अनुमोदन प्राप्त होगा। आवेदक अपने पासपोर्ट सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक वी.एफ.एस. कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। इसके साथ ही पहले से जारी टू-वे कोरियर सेवा वैसे ही चलती रहेगी तथा बायो मैट्रिक सेवा सोमवार से शुक्रवार तक अप्वाइंटमैंट के अनुसार चलती रहेगी।

PunjabKesari

शैनगेन के लिए दे रहा सेवा
यूरोपीय यूनियन के लिए जारी होने वाले  ‘शैनगेन’ वीजा के लिए भी वी.एफ.एस. सेवा प्रदान कर रहा है जिसमें ऑस्ट्रिया के लिए मंगलवार व वीरवार, चैक रिपब्लिक के लिए सोमवार व बुधवार, फ्रांस के लिए मंगलवार व वीरवार, नीदरलैंड्स के लिए सोमवार व बुधवार, स्लोवेनिया के लिए मंगलवार व वीरवार, लग्जमबर्ग के लिए मंगलवार व वीरवार तथा माल्टा (केवल मिशन द्वारा एप्रूव केस) के लिए मंगलवार व वीरवार को अप्वाइंटमैंट के अनुसार वीजा दस्तावेज स्वीकार किए जाते हैं। 

तुर्की के लिए शीघ्र जमा होंगे दस्तावेज
तुर्की जाने के इच्छुक आवेदकों को वीजा दस्तावेज जमा करवाने के लिए पहले दिल्ली जाना पड़ता था परंतु तुर्की सरकार ने भी पंजाब के लोगों के लिए दस्तावेज जमा करने की सुविधा जालंधर, चंडीगढ़ व जयपुर में उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है जो शीघ्र ही आरंभ होने वाली है। सूत्रों के अनुसार तुर्की के लिए दस्तावेज जमा करने की यह सुविधा सप्ताह में 5 दिन दी जाएगी।

ड्रॉप बॉक्स सेवा भी उपलब्ध
वी.एफ.एस.  में अमरीका के वीजा दस्तावेज जमा करवाने के लिए ड्रॉप बॉक्स सेवा पहले से ही अप्वाइंटमैंट के अनुसार चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News