मोहाली विस्फोट के बाद कैप्टन अमरिंदर ने दी चेतावनी, राज्य सरकार से की यह अपील

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 04:31 PM (IST)

चंडीगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज दोहराया कि देश की एकता और अखंडता के विरुद्ध दुश्मन ताकतों से पंजाब लगातार खतरे में है। इस खतरे से निपटने के लिए एकता, तालमेल और मजबूत प्रयासों की आवश्यकता है। मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटैलीजैंस मुख्य दफ्तर पर हुए आतंकवादी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों में आर.डी.एक्स. की जब्त होने, ड्रोन द्वारा भेजे गए नशीले पदार्थों की जब्त और कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी जैसी हालिया घटनाएं सामने आई हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के आई. एस.आई. की योजनाओं के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने पंजाब के प्रति अपने इरादे कभी नहीं छोड़े हैं और जो भी अवसर उसे मिल सकता है उसका हमेशा फायदा उठाने की कोशिश करेगा। उन्होंने विनाशकारी गतिविधियों के लिए आई.एस.आई. द्वारा अपराधियों और गैंगस्टरों से निपटने पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस पंजाब विरोधी नेटवर्क में और अधिक हथियार आने और अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है, जिसकी पहचान करने की जरूरत है। पूर्व मुख्यमंत्री ने नई पंजाब सरकार की 'अनुभवहीनता' के खिलाफ भी चेतावनी दी और केंद्र सरकार और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के साथ तालमेल करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि पंजाब को बचाने के लिए राज्य सरकार हर संभव कदम उठाए और सभी का सहयोग मांगे। पंजाब पहले ही भारी कीमत चुका है और अशांति के दूसरे चरण को बर्दाश्त नहीं कर सकता। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात पर अफसोस जताया कि अतीत में वह सरहद पार से आतंकवादी गुटों के खतरों से लगातार आगाह करते रहे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता गैर-जिम्मेदाराना ढंग से इसे नकार रहे हैं। उन्होंने कहा हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान इस खतरे को गंभीरता से लेंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि कोई हमें नीचा दिखाने की हिम्मत न करे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News