कैप्टन ने केंद्र के समक्ष फिर रखी GST बकाया राशि देने की मांग,सोनिया गांधी को दी मौजूदा हालात की जानकारी

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 08:35 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी को राज्य में कोरोना वायरस से निपटने  के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब सरकार अपने तरफ से कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले लोगों की मदद करन के लिए हर संभव कदम उठा रही है। कैप्टन ने सोनिया गांधी को वीडियो कांफ्रसिंग के जरिए इस संबंधी जानकारी दी।

कैप्टन ने आज दोबारा दोहराया कि कोविड -19 के साथ निपटने के लिए केंद्र को तुरंत जी.एस.टी. का बकाया पंजाब को जारी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जी.ऐस्स.टी. का बकाया न मिलने के कारण के सरकार सामने कई तरह की आर्थिक चुनौतियां खड़ी हैं। इसके बावजूद सरकार ने प्रभावित होने वाले लोगों की मदद के लिए सभी डिप्टी कमीशनरों को विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने सोनिया गांधी को बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से उन्होंने प्रधान मंत्री नरिंद्र मोदी को पत्र लिख कर जी.एस.टी. के बकाए राशि 6752. 83 करोड़  तुरंत रिलीज करन की मांग की है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुए टेस्टिंग सुविधओं का केंद्र सरकार को विस्तार करना चाहिए। कैप्टन ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य में जाने से रोकने के लिए पंजाब सरकार ने उद्योगों को कोरोना वायरस की स्थिति में सोशल डिस्टैंसिंग और अन्य नियमों की पालना करते हुए उद्योग चलाने की छूट दी है। उद्योगपतियों को यह भी कहा गया है कि वह प्रवासी मजदूरों के लिए खाने और रिहायश का भी प्रबंध करें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News