मन्ना की वीडियो के बाद कैप्टन अमरेंद्र ने किया हस्तक्षेप, हिला पुलिस तंत्र

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 03:52 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): नवा पिंड के ज्वैलर विक्रमजीत सिंह व उसकी पत्नी सुखबीर कौर द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में समाज सेवक मनदीप सिंह मन्ना द्वारा अनाथ हुई 15 वर्षीय तरनप्रीत कौर की वीडियो भेजे जाने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पूरे मामले को अपने हाथों में लिया, जिनके हस्तक्षेप के बाद पूरा पुलिस तंत्र हिल गया। 

PunjabKesari
एस.एस.पी. देहाती ध्रूव दहिया ने इस डबल सुसाइड मामले में आरोपी सब इंस्पैक्टर संदीप कौर को गिरफ्तार न करने वाले थाना प्रभारी सतपाल सिंह को फौरी तौर पर ड्यूटी से सस्पैंड कर दिया है जबकि डी.एस.पी. जंडियाला सुखविंद्रपाल सिंह के विरुद्ध विभागीय जांच शुरू कर दी है। इस पूरे मामले की जांच के लिए एस.पी. गौरव तूर्रा के अधीन एक एस.आई.टी. का भी गठन किया गया है, जिसमें डी.एस.पी. गुरिंद्रपाल सिंह व एस.आई. विक्रमजीत सिंह को शामिल किया है। एस.आई.टी. नवा पंडोल सुसाइड बॉम्बर नवाब एंड डबल सुसाइड मामले की बारीकी किसे जांच के उपरांत इसकी रिपोर्ट 10 दिन में एस.एस.पी. को सौंपेगी।

फ्लैश बैक: महिला सब-इंस्पैक्टर संदीप कौर की ब्लैकमेलिंग से दुखी होकर नवा पिंड के रहने वाले ज्वैलर विक्रमजीत सिंह विक्की व उसकी पत्नी सुखबीर कौर ने आत्महत्या कर ली थी। विक्रमजीत के शव से बरामद किए गए सुसाइड नोट में यह सब लिखा गया था कि वह सब इंस्पैक्टर संदीप कौर द्वारा किए जा रहे ब्लैकमेल से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा सब इंस्पैक्टर संदीप कौर के विरुद्ध आई.पी.सी. की धारा 306 के तहत अपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया था। इस डबल आत्महत्या के मामले में पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई न किए जाने के कारण पीड़ित परिवार को इंसाफ नहीं मिल रहा था, जिसके बाद समाज सेवक मनदीप सिंह मन्ना अपने माता पिता की मौत के बाद अनाथ हुई तरुण प्रीत कौर का हाल जानने के लिए उसके गांव पहुंचे, जहां उन्होंने वीडियो तैयार कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को भेजी और उनसे गुजारिश की कि इस मामले में हस्तक्षेप करें और अपने माता पिता को खो चुकी मासूम तरनप्रीत को इंसाफ दिलाया जाए, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पूरे मामले को अपने हाथों में लिया और तुरंत सब इंस्पैक्टर की गिरफ्तारी के निर्देश जारी किए गए। एस.एस.पी. ध्रूव दहिया ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के हस्तक्षेप के बाद कड़ा रुख अपना लिया है, जिसके बाद उन्होंने तुरंत थाना प्रभारी को सस्पैंड कर डी.एस.पी. के विरुद्ध विभागीय जांच खोल दी, अब देखना यह है कि पीड़ित परिवार को कब इंसाफ मिलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News