भगवंत मान को कांग्रेस में शामिल करने पर कैप्टन ने बिट्टू को लगाई फटकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 05:39 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) नेता और सांसद भगवंत मान को कांग्रेस में शामिल करने के कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के सुझाव पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए सभी पार्टी नेताओं से सार्वजनिक बयान देने से बचते हुए मुद्दों को पार्टी के मंच पर उठाने की सलाह दी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पार्टी आलाकमान का विशेषाधिकार है कि दूसरे दलों के नेताओं को कांग्रेस में शामिल करने के बारे में निर्णय ले तथा किसी सांसद, विधायक या अन्य नेता को इस संदर्भ में कोई सार्वजनिक बयान नहीं देना चाहिए। कैप्टन अमरेंद्र ने कहा कि किसी की कोई राय है तो उन्हें पार्टी के मंच पर रखना चाहिए जहां पार्टी से जुड़े किसी मुद्दे पर चर्चा की जा सकती है।

मीडिया को दिए बिट्टू के कथित बयान कि आप के संगरूर सांसद को 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस में शामिल करना चाहिए, मुख्यमंत्री ने कहा कि लुधियाना के सांसद को अपने विचार पार्टी महासचिव या पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अथवा उनके (मुख्यमंत्री के) सामने रखने चाहिए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी होने के नाते बिट्टू के सुझाव पर आंतरिक तरीके से चर्चा कर सकती थी और अंतिम निर्णय आलाकमान पर छोड़ा जा सकता था। 

उन्होंने यह भी कहा कि जब दूसरे किसी दल के एक सांसद को पार्टी में शामिल करने की बात आती है तो निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष की विशेष अनुमति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बिट्टू वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें ऐसे मामलों में पार्टी के तौर-तरीकों और प्रक्रियाओं की जानकारी है इसलिए उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मीडिया में ऐसे बयान आने से अटकलबाजी को बढ़ावा मिलता है जो आगामी आम चुनाव में पार्टी का अहित कर सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News