मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 7वें राज्य स्तरीय मेगा रोजगार मेले का किया उद्धघाटन

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 04:07 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने युवाओं के लिए 1965 के युद्ध में परमवीर चक्र पुरस्कार विजेता अब्दुल हमीद के सर्वोच्च बलिदान  की याद में एक खास कदम उठाया है। मुख्यमंत्री ने आज तरनतारन जिले के सी.पी.वाई.टी.ई. के स्थाई शिविर का डिजिटल रूप से शिलान्यास किया। इसमें पंजाब के युवाओं को  सैन्य और अर्ध-सैन्य बलों में चुनाव के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। 

इसके साथ-साथ कैप्टन ने पंजाब भर में 2.5 लाख पदो को भरने के लक्ष्य के साथ 7वें राज्य स्तरीय मेगा रोजगार मेले का भी उद्घाटन किया। उन्होंने रोजगार सहायता भत्ता प्रदान करने के लिए 'मेरा काम मेरा मान' योजना शुरू करने के अलावा सरकारी भर्ती परीक्षाओं के लिए मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग शुरू की। 

मुख्यमंत्री ने युवाओं के लिए रोजगार की सुविधा पर जोर देते हुए कहा कि रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग पिछले 4 वर्षों में रोज़ाना औसतन 1200 उम्मीदवारों को रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकारी/निजी प्लेसमेंट के अवसरों, करियर काउंसलिंग, स्वरोजगार, विदेशी अध्ययन/प्लेसमेंट परामर्श और कौशल विकास प्रशिक्षण के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए वन स्टॉप प्लेटफॉर्म के रूप में एक जॉब हेल्पलाइन सेंटर की स्थापना की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News