अकाली-कांग्रेस वर्करों में झड़प को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार के पति पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 03:43 PM (IST)

मोगाः पंजाब के मोगा में मंगलवार को अकाली और कांग्रेस वर्करों में झड़प के दौरान दो अकाली वर्करों की मौत हो गई थी। कांग्रेस उम्मीदवार हरविंदर कौर के पति तथा अकाली दल उम्मीदवार कुलविंदर कौर के समर्थकों में झड़प हुई थी। अब इस मामले में स्थानीय प्रशासन ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी मिली है कि जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें कांग्रेस उम्मीदवार का पति भी शामिल है। 

जानकारी मिली है कि जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान हुई थी। स्थानीय निकाय चुनावों के प्रचार के दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए थे। वार्ड नंबर 9 में हुई इस घटना में कांग्रेस उम्मीदवार के पति नरेंद्रपाल सिंह सिद्धू व उसके बेटे पर अकाली दल समर्थकों के उपर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगा था। 

गौरतलब है कि मंगलवार देर शाम अकाली और कांग्रेसी वर्करों में झड़प हुई थी, जिस दौरान 2 अकाली समर्थक बुरी तरह घायल हो गए जबकि एक की मौत हो गई। गंभीर हालत देखते हुए घायलों को नजदीकी मैडीकल कॉलेजों में रैफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही अकाली दल के हलका अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह मखन बराड़ भी सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि अकाली दल की महिला उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ वोटरों से उन्हें वोट व सपोर्ट देने की अपील कर रहे थे कि इस दौरान कांग्रेसी उम्मीदवार के पति नरेंद्रपाल सिंह सिद्धू ने आकर उन पर शराब बांटने का आरोप लगा दिया। इस बात का अकाली समर्थकों ने विरोध किया तो नरेंद्रपाल सिंह ने अपनी गाड़ी को तेज रफ्तार कर उन पर चढ़ा दी। इस घटना में बब्बू सिंह नामक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि जगदीप सिंह व उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं दूसरी ओर नरेंद्रपाल सिंह ने इन आरोपों का विरोध करते हुए कहा कि वह वोटरों में शराब बांटने की सूचना मिलने पर वहां आए थे और उन्होंने उन्हें  ऐसा करने से रोकने का प्रयास किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Recommended News

Related News