एजेंट की गिरफ्तारी के बाद RTO कर्मचारियों की उड़ी नींद, कई बड़े मगरमच्छ चढ़ सकते हैं पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 04:35 PM (IST)

जालंधर : बीते दिनों फर्जी लाइसेंस और आर.सी. बनाने के मामले में गिरफ्तार एजेंट के कहने पर काम्पलेक्स के बूथ से दूसरे एजेंट का कम्प्यूटर और दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं। गिरफ्तार एजेंट के मोबाइल की जांच के बाद बड़े खुलासे होने की संभावना है, जिससे और कई बड़े मगरमच्छ पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं। इसके बाद आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

पुलिस की कार्रवाई के डर से विभाग के कुछ कर्मचारी छुट्टी पर चले गए और अभी तक काम पर नहीं लौट रहे हैं। धोखाधड़ी की जांच कर रहे थाना 8 के प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि आरोपी को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है और उनके मोबाइल की जांच की जा रही है और जल्द ही और भी कई राज सामने आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार एजेंट अरविंदर कुमार बिंदु परिवहन विभाग के कर्मचारियों के संपर्क में था। यही वजह है कि पुलिस की पूछताछ से बचने के लिए उसने छुट्टी ले ली। पता चला है कि वाहन पासिंग, जुर्माना और टैक्स वसूली के मामलों की जांच की जा रही है। आज पुलिस ने आर.टी.ओ. कार्यालय से जुड़े एक अन्य एजेंट के बूथ से कम्प्यूटर और दस्तावेज जांच के लिए जब्त कर लिए हैं। सूत्रों की मानें तो 2 और एजेंटों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि आरोपी एजेंट को 2 दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिसे दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी कुछ कार्ड खुलने बाकी हैं। बुधवार को भी जांच जारी रही और कुछ लोगों को जांच में शामिल किया गया है, जिनकी ऐसे मामलों में कोई भूमिका नहीं है, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। वाहन रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस के लिए फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराने वाले एजेंट अरविंदर कुमार बिंदु के मोबाइल फोन की जांच करवाई जा रही है। पुलिस ने बताया कि कई ऐसे एजेंट पुलिस की रडार पर हैं जिनका कनेक्शन फर्जी जाली आर.सी. बनाने वालों के साथ है। उन्होंने बताया कि सोढल एरिया व लम्मा पिंड चौक के नजदीक कुछ एजेंट दुकानदार पुलिस की रडार पर है, जिन्हें जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News