गुंडागर्दी का मामला : काली गुट के आठों युवक रिमांड पर, प्रेमा गुट के सदस्यों की तलाश में रेड

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 01:16 PM (IST)

जालंधर: गढ़ा के फगवाड़ी मोहल्ला में हुई गुंडागर्दी का बदला लेने के बाद इलाके के ही आर्या नगर में गोलियां चलाने वाले काली गुट के सभी आठ युवकों को पुलिस ने माननीय अदालत में पेश किया। पुलिस को अदालत से सभी का 3 का दिन का रिमांड मिला है जिसके बाद पुलिस ने थाने में ले जाकर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में पता लगा कि आर्या नगर में जिस हथियार से गोलियां चलाई गई थी वह फरार आरोपी युगराज ठाकुर के पास है। युगराज ठाकुर ही जाली करंसी छापने के धंधे का मास्टर माइड है।

थाना 7 के सब इंस्पैक्टर पवित्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए साहिल अटवाल उर्फ काली, दिनेश उर्फ बसू, रोबिन उर्फ लाली, उत्सव उर्फ वड्डा, योगेश उर्फ गेशी, संजीव अटवाल उर्फ गोलू, गौरव उर्फ विक्की और अमन से बाकि के साथियों के बारे भी पूछताछ की जा रही है जो इस गुंडागर्दी में शामिल थे। रोबिन और उत्सव ने अपने साथियों समेत 2017 में राजू बाबा का भी जसवंत नगर नजदीक कब्रिस्तान मर्डर किया था। आरोपी पेशेवर क्रिमिनल है। रोहित उर्फ प्रेमा के साथ काली की काफी सालों से रंजिश है। पहले भी साहिल अटवाल ग्रुप ने प्रेमा की गढ़ा स्थित रेडीमेड की दुकान पर हमला किया था जिसमें उसका अंगूठा काट दिया गया था। उसके बाद भी दोनों में झड़प हुई और फिर दोबारा से साहिल अटवाल उर्फ काली ने अपने साथी दिनेश, लाली, रोबिन उर्फ लाली, संजीव अटवाल व गोग्गी के साथ मिल कर गढ़ा रोड पर 30 अप्रैल 2023 को तेजधार हथियारों से हमला कर दिया था जिसमें प्रेमा घायल हो गया था और उक्त सभी हमलावरों खिलाफ थाना सात की पुलिस ने केस दर्ज किया था। उस केस में गिरफ्तारी से पहले ही प्रेमा ने बदला लेने के लिए 11 मई की रात फगवाड़ी मोहल्ला में जम कर पथराव किया। करीब 60 युवकों ने इलाके में पत्थरबाजी की, कांच की बोतलें बरसाई और तेजधार हथियारों से लोगों के शटर, वाहन आदि तोड़ दिए थे।

उक्त आरोपियों ने लाली और काली के घर में जाकर भी तोड़फोड़ की थी जिसका बदला लेने के लिए उसी देर रात पौने दो बजे साहिल उर्फ काली ग्रुप ने आर्या नगर में जाकर प्रेमा के घर नजदीक उसी तरह पत्थरबाजी और गोलियां चला दी थी। एक गोली प्रेमा के साथी अजय के पैर को लगी थी जिसे निजी अस्पताल दाखिल करवाया गया था। उसके बाद से ही आरोपियों की तलाश में रेड करनी शुरू कर दी थी। शुक्रवार की सुबह पुलिस को इनपुट मिले जिसके बाद पुलिस ने काली समेत उसके 8 साथियों को परशुराम नगर में रेड करके गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने तेजधार हथियारों का जखीरा भी बरामद किया था। उक्त आरोपी पेशेवर गुंडे युगराज ठाकुर के घर में पनाह लिए हुए थे जहां से पुलिस को जाली करंसी और उसे तैयार करने वाला साजोसामान भी बरामद हो गया था।

युगराज को घरवालों ने किया बेदखल

पुलिस जाली करंसी का काम करने वाले युगराज ठाकुर समेत प्रेमा ग्रुप की तलाश में लगातार रेड कर रही है। शनिवार को भी पुलिस ने कुछ इलाकों में रेड की लेकिन किसी का भी कोई सुराग नहीं लगा। बताया जा रहा है कि युगराज ठाकुर के पिता भाजपा के कार्यकर्त्ता हैं लेकिन उन्होंने युगराज की हरकतों के कारण उसे बेदखल किया हुआ है। थाना 7 के सब इंस्पैक्टर पवित्र सिंह ने कहा कि लगातार प्रेमा ग्रुप और युगराज ठाकुर की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि युगराज की गिरफ्तारी के बाद ही कहा जा सकता है कि जाली करंसी के धंधे में उसके साथ और कौन कौन शामिल है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News