अहम खबर : जालंधर में मां-बेटी की हत्या के मामले में आरोपी शूटर जस्सा का खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 11:46 AM (IST)

जालंधर : गांव भोजोवाल के अमर एन्क्लेव में मां-बेटी की गोलियां मारकर हत्या करने वाले हत्यारे कर्णजीत सिंह जस्सा पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी गांव हैपोवाल थाना सदर जिला नवांशहर को कपूरथला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई है। गौर हो कि मोहाली में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की पुलिस ने आरोपी जस्सा को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके पास से वारदात में प्रयुक्त होने वाला असला रिकवर करना था। इसलिए उसे मोहाली लेकर जाया गया। शातिर जस्सा ने पुलिस से बचने के लिए भागने लगा और तो पुलिस ने गोलियां चलाई जो कि उसके पैरों में लगी थी।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान एस.एस.पी. मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि 17 सितम्बर 2023 को रंजीत कौर तथा उसकी बेटी गुरप्रीत कौर की हत्या कर्णजीत सिंह जस्सा व लवप्रीत कलेर पुत्र सुरिंदरपाल निवासी गोबिंदपुरा थाना सदर बंगा ने अमरीका में बैठे जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा पुत्र जरनैल सिंह निवासी गांव मोहनेवाल जिला होशियारपुर जोकि मृतका गुरप्रीत कौर का पति है, जस्सा से फिरौती लेकर मां-बेटी की हत्या की थी, इस बाबत थाना पतारा में केस भी दर्ज है।

यह भी पढ़ें : पंजाब का Main Highway आज रहेगा बंद, घर से निकलने से पहले हो जाएं Alert

इस केस को ट्रेस करने के लिए एस.पी. (डी) जसरुप कौर, डी.एस.पी (डी) लखबीर सिंह, डी.एस.पी आदमपुर सुमित सूद के नेतृत्व में देहात के सी.आई.ए स्टाफ इंचार्ज पुष्पवाली तथा थाना पतारा के एस.एच.ओ. बिक्रम सिंह द्वारा स्पेशल टीमे तैयार की गई। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी कर्णजीत ने इस वारदात को अंजाम देने से पहले हरप्रीत सिंह उर्फ मान उर्फ बबलू पुत्र जोगा सिंह निवासी सागर गेट मोहल्ला बंगा, हरकंवलप्रीत सिंह उर्फ योद्धा पुत्र जगतार सिंह निवासी गांव राएपुर ढब्बा जिला शहीद भगत सिंह नगर के साथ मिलकर दोहरा मर्डर करने से पहले भोजोवाल घर में रैकी की थी। अब पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर मां-बेटी की हत्या करने वाले की जस्सा की गिरफ्तारी दिखा दी है। उनहोंने कहा कि कर्णजीत सिंह जस्सा जुर्म की दुनिया का बादशाह बनना चाहता था। इस पर विभिन्न थानों में हत्या और हत्या के प्रयास के संगीन धाराओं में 9 केस दर्ज हैं।

उन्होंने कहा कि बबलू निवासी बांगा ने ही रैकी करने के लिए इनौवा गाड़ी का प्रबंध किया था। गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र लक्ष्मण दास निवासी शहीद भगत सिंह नगर ने वारदात के दौरान मोटरसाइिकल मुहैया करवाया था। जसवंत सिंह उर्फ बंत पुत्र सोहन लाल निवासी गांव हरीकमपुर व अनेज कुमार उर्फ अनू पुत्र मुखतियार सिंह गांव जगतपुरा जिला शहीद भगत सिंह नगर ने इनको पनाह दी थी। राजेश कुमार उर्फ सोनू खत्री पुत्र रोशन लाल निवासी शहीद भगत सिंह नगर ने जस्सा मोहनेवालियां के कहने के कहने पर दोनों आरोपियों को हथियार मुहैया करवाए थे और समय-समय पर जस्सा मोहने वालिया व सोनू खत्री इन्हें पैसे भी भेजते थे। एस.एस.पी भुल्लर ने बताया कि इस केस में आई.पी.सी की धारा 212, 216 भी लगाई गई है। फरार 6 लोगों की तलाश पुलिस कर रही है, जिन्हें जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : पंजाब कैबिनेट की अहम मीटिंग आज, कई बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर

नहीं पकड़ा जाता तो सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों की करनी थी हत्या

एस.एस.पी भुल्लर ने बताया कि कर्णजीत सिंह जस्सा सोनू खत्री का मुख्य शूटर था। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि सोनू खत्री के साथ टैलीग्राम व सिंगल एप पर बातचीत होती थी। सोनू खत्री ने मिलकर जग्गू भगवान पुरिया के साथ मिलकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई तथा उसके साथी गैंग सदस्यों जिन्होनें जग्गू भगवान पुरिया के साथियों का गोइंदवाल जेल में हत्या की थी। इनके साथी अंकित सिरसा आदि जोकि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में अलग-अलग जेलों में बंद है। 

जस्सा ने पुलिस जांच में खुलासा किया कि सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों की हत्या करनी थी। अब समय रहते ही पुलिस ने बड़ी वारदात होने से रोक ली। पुलिस जांच में कर्णजीत सिंह ने बताया कि मां-बेटी की हत्या करने के बाद उनकी बदनामी हो गई थी। इसके बाद बलाचौर के रहने वाले जगा जिस ने गुरु ग्रन्थ साहिब जी बेअंदबी की थी, उसकी गोली मारकर हत्या करनी थी। इसकी दुश्मनी गुरविंदर भलवान मैंबर पंचायत गांव हैपोवाल के साथ भी थी, जिसे जान से मारने के लिए 2,3 बार कोशिश की लेकिन कर्णजीत कामयाब नहीं हो सका। इसके साथ इसने अपने साथी लवप्रीत के साथ मिलकर गांव गोबिंदपुरा जिला नवांशहर में सैंट्रल कोऑपरेटिव बैंक को लूटने की योजना थी। इसके साथ विदेश में सैट नवदीप उर्फ नव तथा चांदी निवासी बंगा के पास से 20 लाख रुपए फिरौती की मांग करने की योजना बनाई थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News