NRI के हजारों डॉलर खुर्द-बुर्द करने के आरोप में थानेदार के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2023 - 10:05 AM (IST)

टांडा उड़मुड़(परमजीत सिंह मोमी): पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के मामले में नामजद हुए एन.आर.आई. से गिरफ्तारी के समय नियमों के खिलाफ जाकर कैनेडियन डॉलर और भारतीय मुद्रा खुर्द-बुर्द करने के आरोप में थानेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ठगी का शिकार हुए व्यक्ति द्वारा माननीय न्यायालय के समक्ष गुहार लगा शिकायत दर्ज कराने के बाद न्यायालय के निर्देशानुसार पुलिस जांच के बाद यह कार्रवाई हुई है। पुलिस ने यह मामला थानेदार गुरमीत सिंह के खिलाफ गिलजियां निवासी जरनैल सिंह घोड़ा पुत्र हरभजन सिंह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया है।

क्या है मामला 

जरनैल सिंह ने अपने बयान में बताया कि जब वह कनाडा में था तो उसकी पत्नी ने 30 दिसंबर 2020 को उसके खिलाफ टांडा थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था। 18 अक्तूबर, 2021 को जब वह घर आ रहा था तो उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर एल.ओ.सी. जारी होने के कारण गिरफ्तार कर टांडा पुलिस के थानेदार गुरमीत सिंह को सौंप दिया गया। रास्ते में उक्त पुलिस कर्मचारी ने उससे 10 हजार कैनेडियन डॉलर और करीब 20 हजार भारतीय मुद्रा यह कहकर जब्त कर ली कि चालान पेश होने पर या कोर्ट में ट्रायल पूरा होने के बाद मिलेगा। इसी दौरान ही उसने वीडियो बना ली थी। 

बाद में जब थानेदार ने चालान पेश किया तो उसने राशि की बरामदगी नहीं दिखाई। इस बीच जब उसने कई बार गुहार लगाई तो उसे 3800 डॉलर वापस मिल गए, लेकिन बाकी की रकम नहीं मिली। बाद में उसने वीडियो व अन्य सबूतों के आधार पर थानेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। इस शिकायत के संबंध में माननीय अदालत ने जिला पुलिस प्रमुख को 13 मार्च 2023 को मामले की जांच करने का आदेश दिया। जांच दौरान पाया गया कि जरनैल सिंह के पास से उस समय बरामद सामान फर्द के माध्यम से बरामद नहीं किया गया था। जांच में जरनैल सिंह के 6200 कैनेडियन डॉलर और भारतीय मुद्रा का गबन करना, इसी दौरान थानेदार का तफ्तीश में भी लापरवाही करना पाया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News