कोरोना के खिलाफ CBSE तैयार करेगा Young Warrior, जुड़ेंगे 50 लाख युवा

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 12:33 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : कोरोना महामारी के खिलाफ केंद्र सरकार ने एक नया प्लान तैयार किया है जिसके लिए देश के युवा वर्ग को आगे लेके आएगी। इसी श्रृंखला में सरकार के खेल युवा मंत्रालय और शिक्षा मंत्रलय ने मेक योजना बनाई है जिसके चलये देश के सबसे बड़े शिक्षा बोर्ड सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 'यंग वॉरियर' मुहिम लांच की है।

 सीबीएसई ने कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ यूनिसेफ के साथ मिलकर 'यंग वॉरियर' मुहिम शुरू की है। कोरोनावायरस से मुकाबला करने के लिए 50 लाख युवाओं को राष्ट्रव्यापी मुहिम में जोड़ा जाएगा। सीबीएसई ने संबद्ध स्कूलों के प्रमुखों से इस मुहिम में युवाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया है। यंग वॉरियर मुहिम का आयोजन सीबीएसई, युवा मामले और खेल मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय और युवाह-यूनिसेफ और 950 भागीदारों के साथ एक बहु-हितधारक संघ द्वारा सहयोग से किया जा रहा है। 10 से 30 वर्ष की आयु के बीच का कोई भी छात्र या शिक्षक इस मुहिम में शामिल हो सकते हैं।प्रतिभागी यंगवॉरियर मुहिम में शामिल हो सकते हैं और अपनी, अपने परिवार, अपने समुदायों और देश की सुरक्षा कर सकते हैं। 

मुहिम में कैसे ले सकते हैं भाग
- वाईडब्ल्यूए टाइप करें और इसे व्हाट्सएप पर +91 9650414141 पर भेजें।
- वैकल्पिक रूप से, आप 08066019225 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं।
- जुड़ने के बाद आप दस या इससे अधिक युवाओं को मुहिम में शामिल होने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
- फिर आप पांच दोस्तों को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर "मैं एक #युवा योद्धा हूं" वाक्यांश के साथ एक संदेश पोस्ट कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News