Lok Sabha Election: बार्डर पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर, लगे CCTV कैमरे

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 04:07 PM (IST)

बठिंडा : बठिंडा पुलिस ने दूसरे राज्यों से आने वाले नशे, शराब और पैसों को रोकने के लिए बार्डर पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी करने की योजना बनाई है। इसके लिए अंतरराज्यीय नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ जिला पुलिस ने भी कमर कस ली है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : स्टेज पर परफॉर्म कर रही मॉडल का बारातियों से पड़ गया पंगा, खूब वायरल हो रहा Video

चुनाव में इस्तेमाल के लिए पड़ोसी राज्यों से आने वाले नशे और पैसों को रोकने के लिए बठिंडा पुलिस के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों की पुलिस द्वारा संयुक्त निगरानी की जा रही है। बार्डर पर हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लिए बठिंडा पुलिस ने हरियाणा और राजस्थान बार्डर से लगते क्षेत्र में ऊंचाई चेकिंग प्वाइंट बनाए हैं, वहीं  सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

बता दें कि 2 दिन पहले बठिंडा जोन के एडीजीपी सुरिंदरपाल सिंह परमार ने रेंज के अंतर्गत आने वाले जिलों के अलावा पड़ोसी राज्यों हरियाणा और राजस्थान के पुलिस अधिकारियों के साथ एक संयुक्त बैठक की थी, जिसमें असामाजिक गतिविधियों को रोकने के प्रयास किए गए थे। चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई, उसके बाद असामाजिक तत्वों के अंतरराज्यीय प्रवाह को रोकने के लिए पंजाब, हरियाणा और राजस्थान की सीमाओं पर नाकाबंदी की जा रही है और यह नाकाबंदी सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी।

यह भी पढ़ें : यात्रियों के लिए Good News, चंडीगढ़ एयरपोर्ट से शुरू होने जा रही 3 नई Flights

बठिंडा जिले के बार्डर पर 16 नाके स्थापित किए जा रहे हैं। एक राज्य से दूसरे राज्य में शराब और अन्य नशीले पदार्थों की आवाजाही को भी सख्ती से रोका जा रहा है। एडीजीपी सुरिंदरपाल सिंह परमार ने कहा कि इन चुनावों में चुनाव आयोग का मुख्य उद्देश्य सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को समान अवसर प्रदान करना है। हरियाणा की सीमा से लगे मानसा, बठिंडा और श्री मुक्तसर साहिब में बीएसएफ और सीएपीएफ जैसे केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

हरियाणा राज्य की 180 किलोमीटर की सीमा पर सभी अंतरराज्यीय चेक पोस्टों की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने के लिए भी कहा गया है। एडीजीपी सुरिंदरपाल सिंह परमार ने कहा कि हरियाणा को छूने वाले मार्ग पर कुल 33 अंतरराज्यीय चेक पोस्ट स्थापित की गई हैं। मानसा में 4 अंतरराज्यीय चेक पोस्ट, बठिंडा में 16 अंतरराज्यीय चेक पोस्ट और श्री मुक्तसर साहिब में 13 अंतरराज्यीय चेक पोस्ट स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों और पहले से चिन्हित संवेदनशील जोन पर विशेष ध्यान दिया जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News