पंजाब पहुंचे केंद्रीय मंत्री का बयान, गिनाई भाजपा सरकार की उपलब्धियां

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 07:06 PM (IST)

बरनाला  (विवेक सिंधवानी, रवि) : केंद्र में भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों के आवास बरनाला पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 9 वर्ष के शासनकाल में भारत विश्व शक्ति के रूप में उभरा है। आज पूरी दुनिया कह रही है कि भारत ने 9 साल में आर्थिक रूप से काफी तरक्की की है। मोदी सरकार आने से पहले भारत पर बहुत कर्ज था, देश का सोना गिरवी था, लेकिन मोदी सरकार आने के बाद गिरवी रखा सोना छूट गया। अब भारत के पास 8 गुना अधिक सोना और खरबों रुपए की मुद्रा पड़ी है।

भाजपा की केंद्र सरकार ने बिना किसी भेदभाव के कल्याणकारी योजनाओं को पूरे भारत में लागू किया है। प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए काम किया, पहले भारत में 5 करोड़ लोगों के पास अपना घर नहीं था, अपने 9 साल के शासन में मोदी सरकार ने साढ़े 3 करोड़ लोगों को घर दिए। लोगों को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब घर का कोई व्यक्ति बीमार पड़ जाता था तो गरीब लोग कर्ज लेकर अपना इलाज कराते थे। इसीलिए मोदी सरकार ने आयुष्मान योजना को पूरे भारत में लागू किया। जिससे करोड़ों लोग लाभान्वित हुए। इस योजना से 12 करोड़ परिवार लाभान्वित हुए। एक परिवार में आमतौर पर 5 सदस्य होते हैं इस प्रकार इस योजना से 60 करोड़ लोगों को लाभ मिला।

इस योजना पर अरबों रुपये खर्च किए गए। पंजाब एक कृषि प्रधान राज्य है। पूरे देश में किसानों के खातों में 97 हजार करोड़ रुपए की राशि पाई गई। कोविड के दौर में जब रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुआ तो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में यूरिया और खाद के दाम आसमान छू रहे थे। एक बोरी की कीमत 3500 रुपए होती थी, लेकिन मोदी सरकार ने किसानों पर बोझ नहीं पड़ने दिया। किसानों को 3250 रुपए की सबसिडी किसानों को एक बोरी पर दी गई। कोरोना के समय भारत ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हजारों करोड़ रुपए की लागत से भारत के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगवाई। 140 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई जो एक विश्व रिकॉर्ड है।

एक समय था जब भारत की महिलाएं खुले आसमान के नीचे जंगलों में शौच जाया करती थी, इन महिलाओं की समस्या को देखते हुए देश में गरीब लोगों के घरों में शौचालय बनवाए गए। महिलाओं की समस्या को देखते हुए लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन भी दिए गए जो पहले सिर्फ अमीरों को मिलते थे। उन्होंने कहा कि एक समय था कि मुझे भी 20 साल पहले की सिफारिश पर गैस सिलेंडर कनेक्शन लेना पड़ता था। इस मौके पर संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू पूरी दुनिया में चल रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति कहते हैं कि मैं लाइन में खड़ा होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑटोग्राफ लेता हूं और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री उन्हें बॉस कहते हैं, जो भारत के लिए बड़े गर्व की बात है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष गुरमीत सिंह हंडिया, वरिष्ठ भाजपा नेता राघवीर प्रकाश गर्ग, सोम नाथ सहोरिया, कुलदीप सहोरिया आदि मौजूद रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News