Air Force की सुरक्षा में बड़ी सेंध, स्टेशन की दीवार कूद कर घुसा युवक

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 05:39 PM (IST)

जीरकपुर(गुरप्रीत सिंह): चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा में सेंध लगाकर एक संदिग्ध युवक स्टेशन की दीवार फांदकर अंदर घुस गया। जैसे ही तैनात कर्मियों को इस बात का पता चला तो हरकत में आए कर्मियों ने उक्त युवक को जीरकपुर पुलिस के हवाले किया। प्रथामिक जांच में यह बात समाने आई के उक्त युवक हवाई जहाज के साथ सेल्फी लेने के लिए दीवार फांदकर अंदर घुस था, बरहाल जांच जारी है।

आरोपी की पहचान विकास राणा उर्फ काकू (22) निवासी मिल्क कालोनी धनास चंडीगढ़ के रुप में हुई। इस घटना के बाद एयरफोर्स के खु़फिया तंत्र पर सवाल खड़े कर दिए तथा सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों की चिंताओं को भी बढ़ा दिया है। बताया जा रहा है कि विकास राणा उर्फ काकू 18 जनवरी की सुबह 2:30 बजे एयरफोर्स की दीवार फांदकर भीतर घुस गया। जैसे ही वह एयरफोर्स स्टेशन में दाखिल हुआ, तभी थोड़ी देर बाद वहां मौजूद गश्त कर रहे एयरफोर्स कर्मियों ने कुछ हरकत महसूस की। लेकिन बाद में एयरफोर्स कर्मियों को आभास हो गया कि स्टेशन के भीतर कोई घुसा है। तुरंत हरकत में आए एयरफोर्स कर्मियों ने उसे काबू कर लिया और आला अफसरों को इसकी जानकारी दी।

उधर, एयरफोर्स पुलिस को बुला लिया गया। बताया जा रहा है कि युवक ट्रक पर कंडक्टर का काम करता है जो गोदाम क्षेत्र में माल लेकर आया था जिसने यह काम मात्र हवाई जहाज के साथ सेल्फी लेने के लिए किया था। दोपहर बार संदिग्ध को खंगालने के बाद एयरफोर्स पुलिस ने संदिग्ध को जीरकपुर पुलिस के हवाले कर दिया। मामलें के जांच अधिकारी एएसआई रविन्द्र सिंह ने बताया कि एयरफोर्स के उच्च अधिकारियों की शिकायत पर काबू किये गए युवक पर धारा 447, 448, 459, 450, 451, 452, 453, 454, 455, 456, 457, 458, 459, 460, 461 आईपीसी व धारा 3, 7  ऑफ इंडीयन ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। बरहाल जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News