दलजीत चीमा ने कहा, टाइटलर मुद्दे पर जाखड़ की तरफ से उठाए सवालों का पंजाब सरकार दे जवाब

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 04:01 PM (IST)

चंडीगढ़: 1984 हत्याकांड के मुख्य आरोपी जगदीश टाइटलर को कांग्रेस समिति का स्थायी मैंबर बनाने पर शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने सख्त शब्दों में निषिद्धता की है। इसके साथ ही उन्होंने सुनील जाखड़ की तरफ से उठाए गए सवालों पर पंजाब सरकार को जवाब देने के लिए कहा है। दलजीत चीमा ने कहा कि जगदीश टाइटलर के मुद्दे पर सुनील जाखड़ की तरफ से चुके गए सवाल काफी गंभीर हैं।

यह भी पढ़ेंः बीएसएफ के न्यायाधिकार क्षेत्र बढ़ाने के केंद्र के फैसले के खिलाफ शिअद का रोड शो

उन्होंने कहा कि सुनील जाखड़ ने कहा था कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के सीनियर नेता अम्बिका सोनी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के साथ वहां मीटिंगें कर रहे हैं और उसके बाद ही टाइटलर की नियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में चन्नी साहिब को बताना चाहिए कि इस नियुक्ति में उनकी क्या भूमिका है। आगे बोलते हुए चीमा ने कहा कि बेशक जाखड़ परिवार का 1984 में हुए श्री दरबार साहिब के हमलो में अच्छी भूमिका नहीं रही है परन्तु फिर भी जाखड़ की तरफ से चुके गए सवालों का कांग्रेस को जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को बताना चाहिए कि 1984 के हत्याकांड के आरोपी की फिर कांग्रेस में अहम पद पर नियुक्ति करके सिखों के जख्मों पर नमक क्यों छिड़का गया है और यह भी स्पष्टीकरण देना चाहिए कि चरणजीत सिंह चन्नी और अम्बिका सोनी ने क्यों सहयोग दिया। 

जिक्ररयोग है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ ने दिल्ली कांग्रेस में 1984 दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर की नियुक्ति को बेहद संवेदनशील मुद्दा करार दिया था। उनका कहना है कि ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर कोई भी फैसला चुनाव के बाद ही लिया गया होगा। मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सीनियर नेता अम्बिका सोनी राहुल गांधी के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं तो जगदीश टाइटलर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर फैसले करने से पहले पक्के तौर पर दोनों को भरोसे में लिया गया होगा, ऐसा उनका मानना है। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब विधानसभा चुनावों में टिकट अलॉटमेंट को लेकर कांग्रेस लीडरशिप ने किया यह फैसला

उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री चन्नी और अम्बिका सोनी लगातार दूसरे दिन राहुल गांधी के साथ बैठक कर रहे हैं तो जगदीश टाइटलर की नियुक्ति पर सोनी और चन्नी को यह बताना चाहिए कि दोनों से हाईकमान ने क्या सलाह ली थी, जब टाइटलर को नियुक्त किया जा रहा था। पंजाब के अहम फैसलों में इतने दिनों अम्बिका सोनी का लगातार दखल बरकरार है। पंजाब के कई कांग्रेसी नेता तो उनको बिना ऐलाने पंजाब इंचार्ज मानने लगे हैं, क्योंकि कैप्टन के बाद मुख्यमंत्री की नियुक्ति के समय उनके साथ काफी सलाह-परामर्श किया गया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News