Loksabha Election: मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने इन वस्तुओं के सेवन पर लगाया प्रतिबंध

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 07:51 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर राज्य के सभी मतदान केंद्रों को तंबाकू मुक्त घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सिगरेट, बीड़ी और अन्य तंबाकू उत्पादों के सेवन पर सख्त प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर तंबाकू के सेवन पर प्रतिबंध सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

आगे बताते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी बोले कि यह महत्वपूर्ण कदम स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देते हुए मतदाताओं के लिए एक सुरक्षित और अनुकूल वातावरण सुनिश्चित करने की मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की प्रतिबद्धता को उजागर करता है। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों को तंबाकू मुक्त क्षेत्र घोषित करने का उद्देश्य धूम्रपान न करने वालों को इसके धुएं के संपर्क से बचाना और लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रोत्साहित करना है।

उन्होंने कहा कि यह पहल तम्बाकू के उपयोग को कम करने और कैंसर, हृदय रोग, पुरानी फेफड़ों की बीमारियों और अंधापन आदि जैसी बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए चलाई जा रही है। व्यापक सार्वजनिक स्वास्थ्य अभियानों और कानूनी और अन्य स्तरों की जा रही कोशिशों का भी हिस्सा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News