बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को होना होगा 14 दिन तक होम क्वारंटीन: कैप्टन

5/23/2020 10:22:49 PM

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने प्रदेश में कोरोना महामारी को हराने का रिकवरी रेट 90 फीसदी होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि हमें इससे संतुष्ट होकर नहीं बैठना तथा घरेलू उड़ानों, ट्रेनों तथा बसों से आने वाले हरेक व्यक्ति को लाजिमी तौर पर चौदह दिन का होम क्वारंटाइन में जाना ही होगा। फेसबुक पर कैप्टन ने आज कहा कि प्रदेश में आने वालों की जांच होगी चाहे वो किसी मार्ग, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे से आए। जिनमें भी कोरोना के लक्षण पाए गए तो उनको संस्थागत क्वारंटाइन में रखा जाएगा। उसके बाद उन्हें होम क्वारंटीन में रहना होगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि रैपिड टैस्टिंग टीमें घरों में क्वारंटीन में रहने वालों की जांच करेंगी तथा लक्षण पाए जाने वाले लोगों की जांच अस्पतालों या आइसोलेशन सेंटर में की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार दुनिया या देश के किसी हिस्से की ओर से टैस्ट संबंधी जारी किए गए सर्टिफिकेट पर भरोसा नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र तथा राजस्थान के साथ हाल में दुबई से आने वालों के बारे में पिछला तर्जुबा अच्छा नहीं रहा और उनके पास नेगेटिव टैस्टिंग वाले मेडिकल प्रमाणपत्र होने के बावजूद वे लोग पॉजीटिव पाए गए। 

ज्ञातव्य है कि केन्द्र सरकार की सेवा मुताबिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से स्वदेश आने वाले को क्वारंटीन होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना कहर थमा नहीं है इसलिए पूरी तरह सतर्क रहने तथा जरूरी एहतियात बरतने की जरूरत है। हम पंजाब में महामारी को अब फैलने नहीं देंगे तथा प्रदेश में बेहतर ढंग से इस महामारी पर काबू पाने में सफलता हासिल की है।


Mohit

Related News