श्री गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाशपर्व को लेकर मुख्यमंत्री ने किया ये एेलान

4/23/2021 7:37:40 PM

पंजाब: कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने 28 अप्रैल से शुरू होने वाले ऐतिहासिक श्री गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाशपर्व को डिजीटल माध्यम से मनाने का निर्णय लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा सरकार द्वारा आनलाइन कीर्तनों का आयोजन किया जाएगा। जिसका प्रसारण टीवी व अन्य सोशल मीडिया के माध्यमों से लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

उन्होंने लोगों को अपने घरों से ही अरदास करने को कहा है। उन्होंने एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर से सभी कार्यक्रमों को डिजीटल माध्यम से मनाने संबंधी बात करने की बात कही है। ताकि कोविड के इस दौर में ज्यादा से ज्यादा लोग घरों में रहकर ही इन कार्यक्रमों का आनंद ले सके।

मुख्यमंत्री ने बताया कि एेसे समय में जब परिस्थितां अनुकूल नहीं है तब भी पंजाब सरकार गुरू तेगबहादुर जी द्वारा दिए गए बलिदान को धूमधाम से मनाने के प्रयास में लगी है। उन्होंने लोगों को घरों में रहने की अपील करते हुए इन कार्यक्रमों को टीवी के माध्यम से देखने व 1 मई हो होने वाले कार्यक्रम शरबत दा भला के लिए अपने घरों से ही अरदास करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि सारे कार्यक्रम तय समय पर होंगे।


Content Writer

prince

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static