DGP को भद्दे ढंग से निशाना बनाने पर मुख्यमंत्री का मजीठिया पर पलटवार

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 10:59 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने शिअद नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि नकली शराब की घटना का राजनीतिक लाभ उठाना शर्मनाक कोशिश है। अकाली नेता बिक्रम मजीठिया द्वारा डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता पर एस.एस.पी. अमृतसर (ग्रामीण) को बचाने के आरोप लगाने संबंधी दिए बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे अफसर के ‘बचाव’ में आने की जरूरत नहीं होती, जिसका रिकॉर्ड बेदाग हो। 

उन्होंने कहा कि एस.एस.पी. ध्रुव दहिया तो उनकी निजी सुरक्षा टीम में रहे हैं। ‘माफिया से संबंध रखने वाला व्यक्ति जैसे कि शिअद ने कहा था, मेरी सुरक्षा के भरोसे के काबिल हो सकता है।’ कैप्टन ने कहा कि सभी एस.एस.पी. और डी.सी. उनकी तरफ से सीधे तौर पर नियुक्त किए जाते हैं, जिसके लिए किसी भी मामलों में उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए डी.जी.पी. या मुख्य सचिव को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। अकाली नेता की ओर से लगाए आरोपों को रद्द करते हुए उन्होंने कहा कि एस.एस.पी. को अवैध शराब के निर्माण या वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबरों संबंधी कोई जानकारी नहीं थी, जैसे मजीठिया की ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा उक्त एस.एस.पी. की निगरानी अधीन अमृतसर पुलिस ने नकली शराब की सप्लाई चेन का पर्दाफाश किया। जिसकी शृंखला लुधियाना से शुरू होकर बरास्ता मोगा से तरनतारन, अमृतसर (ग्रामीण) और बटाला तक जुड़ी हुई थी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि एस.एस.पी. तरनतारन के तौर पर अपने एक वर्ष के कार्यकाल में दहिया के नेतृत्व में शराब की बड़ी खेप बरामद की गई। ‘ऑप्रेशन रेड रोज’ के तहत तरनतारन पुलिस ने दहिया के नेतृत्व में रोजाना अवैध शराब पकड़ी जा रही है, जिसकी राज्य में सबसे अधिक मात्रा है। दहिया की शराब माफिया, तस्करों के खिलाफ कार्रवाई उसकी 31 जुलाई, 2020 को अमृतसर हुए तबादले के बाद अब तक जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News