Moga पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत मान, विरोधियों पर साधा निशाना, कहा...

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 04:56 PM (IST)

मोगा : आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। पंजाब में चुनाव की तैयारियों का नेतृत्व मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान कर रहे हैं। आज सी.एम. मान ने मोगा में पार्टी वॉलंटियर्स को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ आगामी चुनावों पर चर्चा की, बल्कि विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और उन्हें जनता के बीच प्रचारित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें  : पंजाब में दिन दिहाड़े लूट की बड़ी वारदात, Gun Point पर ज्यूलर से लूट

इस मौके सी.एम. मान ने कहा कि वॉलंटियर्स को इकट्ठा होना होगा, तभी जाकर 13-0 का लक्ष्य पूरा होगा। उन्होने वॉलंटियर्स का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी अपने वर्करों को जानती और समझती है। एक सब्जी बेचने वालो को भी आम आदमी पार्टी चेयरमैन बना देती है। उनकी नजर हर काम करने वाले वर्कर पर है। इस दौरान सी.एम. मान ने सभी वर्करों को 1 जून तक इकट्ठे होकर काम करने के लिए कहा है। इस दौरान सी.एम मान ने कहा कि हमारा लक्ष्य पंजाब में जमीन के नीचे का पानी बचाकर खेतों में पहुंचाना है। पुरानी कस्सियां बंद हो गई है। नक्शों को ध्यान से देखने पर हमें भूमिगत पाइप मिले। अभी 59 प्रतिशत नहरी पानी खेतों तक पहुंचाया जा रहा है, आने वाले समय में 70 प्रतिशत सिंचाई नहरी पानी से होगी। राज्य में साढ़े 14 लाख ट्यूबवेल हैं, जिनमें से 5 से 7 लाख ट्यूबवेल इस सीजन में बंद करने का इरादा है।

विरोधियों पर निशाना साधें

सी.एम. मान ने कहा कि विरोधी समझते हैं कि अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद करवाकर पार्टी को खत्म कर देंगे, यह उनकी भूल है। आज कि इस बैठक की पूरी जानकारी अरविंद केजरीवाल तक पहुंचेगी।  इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अकाली-बीजेपी गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा कि अकाली दल 15 दिन पहले कहता था कि बीजेपी के साथ समझौता करना हमारे लिए बहुत जरूरी है, इससे हिंदू सिख एकता, भाईचारा बना रहेगा। अब जब उन्होंने जवाब दिया तो उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों को भूल जाओ, वे बहुत बुरे हैं, हमें वोट दो। हालात ऐसे हैं कि अकाली दल के लोग प्रार्थना कर रहे हैं कि हमें कहीं भी टिकट न मिले। सी.एम. मान ने सुखबीर बादल की पंजाब बचाओ यात्रा की भी आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने सुनील जाखड़ और केंद्र सरकार पर भी तीखे हमले किए।

बाजवा, सिद्धू, मजीठिया और सुखबीर बादल को दी चुनौती

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह पंजाब का बड़ा हितैषी बनता है। मैं कितने दिनों से कह रहा हूं कि बाजवा, सिद्धू, मजीठिया और सुखबीर बादल को पंजाबी लिखित परीक्षा 100 में से 20 अंकों के साथ पास करनी चाहिए, मैं मानूंगा कि वे पंजाब के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि एक छोटा सा पेपर भी लीक हो जाएगा कि ये सवाल पूछे जाएंगे, जैसे पंजाब की राजधानी कौन सी है। पेपर लीक होने के बाद भी इस प्रश्न से उनके अंक नहीं आएंगे। उनको भी पता है कि हमारी राजधानी चंडीगढ़ है, लेकिन लिखेंगे कैसे?

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News