China Dor बेचने वालों की फोटो खींच करें Whatsapp, मिलेगा ईनाम

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 04:14 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि,बेरी): लोहड़ी पर चाइना डोर बेचने वालो का नैटवर्क फेल करने के लिए पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल द्वारा एक नया प्लान बनाया गया है। अब डोर बेचनें वालो को पकडऩे के लिए पुलिस के साथ लोग भी आगे आएंगे।

PunjabKesari

'पंजाब केसरी' से बातचीत दौरान पुलिस कमिश्नर अग्रवाल ने बताया कि शहर में अगर कोई चाइना डोर बेच रहा है या फिर ऑनलाइन मैसेज कर रहा है तो उसकी फोटो खींचकर पुलिस विभाग के व्हाट्सएप नंबर 91156-01159 पर भेजें, जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा व पुलिस द्वारा उन्हें ईनाम भी दिया जाएगा। कमिश्नर अग्रवाल ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि खुद भी चाइना डोर यूज़ करने से गुरेज करें, इस डोर की चपेट में आने के बाद बचने का समय नहीं मिलता। काफी वर्षों से चाकू से भी तेज डोर कई पशु-पक्षियों और लोगों की मौत का कारण बन रही है। चाइना डोर खरीदनी बंद कर एक अच्छे नागरिक होने का प्रमाण दें।

सी.पी. ने कार्रवाई के लिए बनाई स्पैशल-30 टीम
सी.पी. अग्रवाल ने कातिल डोर के खिलाफ स्पैशल-30 टीम बनाई है जोकि थाना लेवल पर काम करेगी। व्ट्हसएप पर जो भी मैसेज या जानकारी आएगी, उसे सी.पी. द्वारा बनाई गई स्पैशल टीम जांच करेगी। अगर व्यक्ति डोर के साथ पकड़ा जाता है तो तुरंत उस पर कार्रवाई होगी।

इस्तेमाल करने वालों पर भी होगी कार्रवाई
सी.पी. अग्रवाल ने सीधे-सीधे चेतावनी दी है कि डोर बेचने वाला जितना गुनाहगार है, उतना ही डोर खरीद कर उसके साथ पतंगबाजी करने वाला भी उसके जुर्म का हिस्सेदार होगा। अब कातिल डोर का इस्तेमाल करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई होगी। जिन धाराओं के तहत डोर बेचने वालों को नामजद किया जाता है, उन्ही धाराओं के तहत डोर इस्तेमाल करने वालों को भी नामजद किया जाएगा।

माता-पिता से की अपील, बच्चों को समझाएं
पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने शहरवासियों से अपील की है कि वे चाइनीज डोर का बहिष्कार करें। इसके अलावा माता-पिता खुद ध्यान रखें कि उनके बच्चे इस कातिल डोर का इस्तेमाल न करें। वे अपने बच्चों को समझाएं। पुलिस अपना कार्य कर रही है लेकिन, उन्हें शहरवासियों की मदद की भी जरूरत है ताकि इस जानलेवा डोर पर नकेल कसी जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News