सिविल अस्पताल फिर बना मैदान-ए-जंग, मरीजों में मचा कोहराम

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 11:56 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा का मुख्य सरकारी सिविल अस्पताल बीती देर रात एक बार फिर तब जंग का खुला अखाड़ा बन गया जब ड्यूटी पर तैनात सरकारी डॉक्टर और पैरामेडिकल के साथ आपसी किसी बात को लेकर मारपीट मामले में शामिल छात्रों की एक टोली ने देखते ही देखते मारपीट करनी शुरू कर दी। ऐसा होने के बाद खुद का बचाव कर रहे सरकारी डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा भी इसका जवाब दिया गया और मामला दोनो गुटो में मारपीट में तबदील हो गया। इसी दौरान सिविल अस्पताल में खुलेआम हो रही मारपीट को देख अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों में कोहराम मच गया और दहशत भरे हालात में चारों तरफ अफरा-तफरी फैल गई जहां हर कोई अपना बचाव करने लगा। 

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबरः मान सरकार ट्रांसपोर्टरों के लिए ले सकती है अहम फैसला

PunjabKesari

सिविल अस्पताल में हुए इस पूरे मामले की तस्वीरें और वीडियो सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद है। मारपीट का शिकार बने सरकारी डॉक्टर द्वारा घटना की शिकायत आरोपियों के खिलाफ कड़ी पुलिस कारवाई करने हेतु फगवाड़ा पुलिस को लिखित में दी गई है लेकिन खबर लिखे जाने तक पुलिस की कार्रवाई शून्य है। पंजाब केसरी से बात करते हुए सिविल अस्पताल फगवाड़ा के इंचार्ज एस.एम.ओ. डॉ. लेहम्बर राम ने घटी घटना की अधिकारिक स्तर पर पुष्टि करते हुए बताया कि संबंधित सरकारी डॉक्टर द्वारा पुलिस चौकी चहेड़ू में शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ड्यूटी पर तैनात सरकारी डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की इस तरह मारपीट में शामिल छात्रों के एक समूह ने बिना किसी बात के मारपीट की है।

यह भी पढ़ेंः एक्शन में मान सरकार, इस मुद्दे को लेकर की जा रही हाई लेवल मीटिंग

PunjabKesari

उन्होनें बताया कि फगवाड़ा सिविल अस्पताल में सरकारी डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा की गई व्यवस्था बेहद कमजोर है और रात के समय अस्पताल में केवल एक पुलिसकर्मी ही मौजूद रहता है। उन्होंने कहा कि इस हकीकत को लेकर भी उन्होंने कई बार सरकारी स्तर पर फगवाड़ा पुलिस सहित जिला कपूरथला के एस.एस.पी. कार्यालय से गुहार लगाई है कि सिविल अस्पताल में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाए, लेकिन हर बार पुलिस अधिकारियों द्वारा कहा जाता है कि पुलिसकर्मियों की कमी के चलते वह सिविल अस्पताल में अधिक पुलिस कर्मचारियों की तैनाती नहीं कर सकते है?  सिविल अस्पताल फगवाड़ा में हुए इस मामले की पुलिस द्वारा खबर लिखे जाने तक जांच की जा रही थी। आन रिकार्ड पुलिस द्वारा किसी भी पक्ष के खिलाफ आधिकारिक तौर पर कोई पुलिस कार्रवाई नहीं की गई है। उल्लेखनीय है कि फगवाड़ा सिविल अस्पताल पहले भी इसी तरह कई बार युद्ध का मैदान बन चुका है और अब यहां इस तरह की घटनाओं का होना आम बात हो गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News