पंजाब के नौजवान बन सकेंगे पायलट, एरोनॉटिक कॉलेज खोलने का रास्ता साफ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 08:48 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के नौजवान अब पायलट बन सकेंगे तथा राज्य में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के गृह शहर पटियाला में एरोनॉटिक कॉलेज खोलने का रास्ता आज साफ हो गया है। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में पटियाला में पंजाब स्टेट एरोनॉटिक इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने बारे एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर हुए। यह एम.ओ.यू. महाराज रंजीत सिंह पंजाब टैक्रिकल यूनिवॢसटी भटिंडा तथा पंजाब स्टेट सिविल एविएशन कौंसिल पटियाला के मध्य हुआ है जिस पर सविल एविएशन विभाग के सैक्रेटरी तेजबीर सिंह तथा यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. मोहनपाल सिंह ने हस्ताक्षर किए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रस्तावित इंस्टीच्यूट को विकसित करके देश का प्रमुख एरोनॉटिक इंजीनियरिंग कॉलेज बनाने का वायदा किया।

चूंकि यह एरोनॉटिक कॉलेज पटियाला एविएशन क्लब के साथ स्थित होगा, इसलिए विद्यार्थियों को फ्लाइंग का पर्याप्त अनुभव भी मिल जाएगा। समझौते के तहत पटियाला सिविल एरोड्रोम में विभिन्न प्रशिक्षण सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बात कही गई है। प्रस्तावित एरोनॉटिक कॉलेज को पर्याप्त शैक्षणिक, वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। मौजूद सभी संसाधनों का अनुकूलतम उपयोग करने की बात कही है, ताकि पी.एस.ए.ई.सी. के विद्यार्थियों को सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग सुविधा मिले।

डा. ईशर ने मुख्यमंत्री को बताया कि प्रस्तावित एरोनॉटिक कॉलेज को मौजूदा सत्र से ही शुरू कर दिया जाएगा तथा बी.टैक. (एरोनॉटिक्स), बी.टैक. (एरोस्पेस) की कक्षाएं यूनिवर्सिटी द्वारा अगस्त के पहले सप्ताह से शुरू कर दी जाएंगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त सचिव गिरीश दयालन, डा. जसवीर सिंह हुंदल तथा राजीव बग्गा भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News