पंजाब की ये लोकसभा सीट कांग्रेस के लिए बनी सिरदर्दी, आज हो सकती है मीटिंग

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 11:05 AM (IST)

होशियारपुर : कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के बचे हुए लोकसभा हलकों में से जहां 2-3 हलकों के लिए उम्मीदवारों का चयन कर लिया है, वहीं विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। यहां बता दें कि इस हलके से सबसे अधिक टिकट के दावेदार हैं, जिनके द्वारा अप्लाई किया गया। इस सीट पर सी.ई.सी. कमेटी द्वारा 2 बार चर्चा की जा चुकी है पर अभी तक किसी पर सहमति नहीं बन पाई है।  

अब इस समय तीन नाम फाइनल किए गए हैं, जिनमें से एक राणा के.पी. जो कि श्री आनंदपुर साहिब से दावेदार हैं, वह विधानसभा के स्पीकर भी रह चुके हैं और पार्टी द्वारा उन्हें और भी जिम्मेदारियां दी गई है। अगला नाम महिंदर सिंह गिलजियां का है, जो अमेरिका इकाई के प्रधान हैं। वहीं वह ओ.बी.सी. वर्ग के बड़े चेहरे भी हैं। पूरे पंजाब में 31 प्रतिशत ओ.बी.सी. आबादी है। कांग्रेस द्वारा किसी भी ओ.बी.सी. को अभी तक टिकट नहीं दी गई, जबकि आम आदमी पार्टी द्वारा ओ.बी.सी. वर्ग से संबंधित व्यक्तियों को 2 सीटें दी हैं, जिनमें गुरदासपुर और पटियाला शामिल हैं।

उनके अलावा विजय इंदर सिंगला जो कि संगरूर जिले से संबंध रखते हैं और बाहरी दावेदार हैं। वह पहले संगरूर से सांसद भी रह चुके हैं और इस बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। अब यह देखने होगा कि इसमें से किस दावेदार को पार्टी द्वारा अपना उम्मीदवार बनाया जाता है। यहां यह बात भी सामने आ रही है कि सी.ई.सी. द्वारा इस सीट के लिए अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी को दिए गए हैं। इस सीट पर दोबारा विचार करने के लिए अगली मीटिंग 29 अप्रैल को रखी गई है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News