CM मान ''आप'' विधायकों को लेकर राजनीतिक फ्रंट पर एक्टिव

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 10:18 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जहां राज्य में सरकारी समारोहों व बैठकों में भाग लेने का कार्य पिछले एक महीने से शुरू किया हुआ है, वहीं दूसरी ओर उन्होंने आम आदमी पार्टी के निर्वाचित हुए विधायकों से मिलने का कार्य भी मुख्यमंत्री आवास चंडीगढ़ में शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पिछले 2 दिनों में लगातार 2 दर्जन से अधिक ‘आप’ विधायकों के साथ बैठकें की हैं। इन बैठकों में ‘आप’ विधायकों ने मुख्यमंत्री को अपने-अपने विधानसभा हलके में चल रहे कामों की जानकारी दी और शुरू किए जाने वाले नए कार्यों के बारे में भी बताया।

यह भी पढ़ेंः Pics: नहर किनारे लड़का-लड़की को इस हालत में देख उड़ें हर किसी के होश, चीखते-चिल्लाते पहुंचे थाने

मुख्यमंत्री मान सरकारी बैठकों के साथ-साथ अब राजनीतिक फ्रंट पर भी पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं। ‘आप’ के निर्वाचित विधायकों के साथ बैठकें इसलिए भी जरूरी हैं क्योंकि इससे उन्हें जमीनी स्तर पर लोगों की राय व विधानसभा हलकों के बारे में फीडबैक मिलता रहेगा इसलिए वह लगातार इन बैठकों को आगे भी जारी रखने के पक्ष में हैं। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट की बैठकों में 
तो उनकी मुलाकात मंत्रियों के साथ हो जाती है परन्तु वह लगातार पार्टी के विधायकों के साथ तालमेल बनाकर चलेंगे। 

यह भी पढ़ेंः  पंजाब में बड़ा हादसाः मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें रद्द (Watch Video)

यद्यपि इन बैठकों का उद्देश्य केवल विधानसभा हलकों के बारे में जानकारी हासिल करना है क्योंकि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पहले ही सभी विधायकों को कहा हुआ है कि कोई भी विधायक सरकारी या पुलिस अधिकारियों के तबादले करवाने के लिए चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करने के लिए नहीं जाएगा। केजरीवाल ने यह भी कहा था कि जनता के काम करवाने के लिए विधायक चंडीगढ़ जा सकते हैं और मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं। केजरीवाल के इस बयान से अधिकारियों पर भी दबाव कम हुआ था और दूसरी ओर मुख्यमंत्री को सरकारी कामकाज आसानी से चलाने में मदद मिल रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News