पंजाब की जनता के लिए अहम खबर, बजट में  CM Mann करने जा रहे बड़ी घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 01:35 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब बजट को लेकर अहम खबर सामने आई है। आम आदमी पार्टी सरकार 5 मार्च को अपना तीसरा बजट पेश करने जा रही है। इस बीच पार्टी द्वारा राज्यवासियों के लिए बड़ी घोषणाएं किए जाने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि सरकार राजस्थान फीडर से होकर गुजरने वाली नई नहर के निर्माण की घोषणा कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्री हरपाल चीमा बजट सत्र के दौरान नई नहर के लिए जमीन अधिग्रहण और उसके निर्माण की व्यवस्था करेंगे।

यह भी पढ़ेंः Breaking: पंजाब में बड़ा संकट,  Diesel और सिलेंडर गैस को लेकर जनता में हाहाकार

720 करोड़ की लागत से बनने वाली इस नहर से फरीदकोट, बठिंडा, श्री मुक्तसर साहिब और फाजिल्का में सिंचाई सुविधाएं बढ़ने की उम्मीद है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान मालवा क्षेत्र में इस बड़े प्रोजेक्ट की घोषणा से सत्ताधारी पार्टी को बड़ा रिस्पॉन्स मिलेगा क्योंकि पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से 8 सीटें मालवा क्षेत्र में आती हैं।

इस नहर से पंजाब और राजस्थान दोनों को लाभ होने की उम्मीद है क्योंकि अतिरिक्त पानी की उपलब्धता से सरहिंद फीडर नहर के कमांड क्षेत्र में सिंचाई के लिए निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित होगी। वर्तमान में, सरहिंद फीडर के अबोहर नहर डिवीजन को कटाई के मौसम के दौरान रोटेशन के आधार पर पानी मिलता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News