CM मान का पंजाबियों को बड़ा तोहफा, मंच से विरोधियों को दी बड़ी चुनौती

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 01:51 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज मोहाली पहुंचे यहां पर उन्होंने राज्य का पहला लीवर और बिलियरी साइंसेज (PILBS) संस्थान लोगों को समर्पित किया। इसमें लिवर से जुड़ी बीमारियों का अति आधुनिक तकनीकों से इलाज होगा। इस अवसर पर सी.एम. मान ने कहा कि जब हमने शपथ ली थी तो स्वास्थ्य और शिक्षा अपग्रेड करना हमारा पहला लक्ष्य था और हम उसी के अनुसार काम कर रहे हैं। इस संस्थान को पूरी तरह से आधुनिक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : Rain Alert: पंजाब के मौसम को लेकर Latest Update, जारी हुई चेतावनी

उन्होंने कहा कि पिछले निर्वाचित शासकों ने पंजाब की बजाय अपने परिवार पर ज्यादा ध्यान दिया, जिससे पंजाब को काफी नुकसान हुआ है। अब तक हमने पंजाब के युवाओं को 40 हजार से ज्यादा नौकरियां दी हैं और सभी नौकरियां योग्यता के आधार पर दी गई हैं, कोई सिफारिश नहीं। उन्होंने कहा कि अस्पताल स्टाफ खुश रहेगा तभी मरीज का इलाज ठीक से कर पाएगा।

उन्होंने कहा कि पहले केवल सरकारी अस्पताल ही ऐसे बना दिए, जहां न डॉक्टर है, न मशीन और व्यक्ति को निजी अस्पतालों में महंगा इलाज कराना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाबी पूरी दुनिया में सफल हैं और यह एक मेहनती समुदाय है।

यह भी पढ़ें : Breaking: पंजाब में Railway Track के पास Blast, मची भगदड़

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में बड़े उद्योग आ रहे हैं, जिससे राज्य के युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने विरोधियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रताप सिंह बाजवा, राजा वड़िंग, नवजोत सिद्धू, सुखबीर बादल, बिक्रम मजीठिया को पंजाबी का पेपर देना चाहिए। ऐसे में 33 नंबर पर पास होता है, लेकिन मैं उन्हें 25 नंबर पर भी पास कर दूंगा, लेकिन ये पंजाबी में पास होकर दिखाएं। मैं उन्हें पेपर के प्रश्न पहले  ही भी बता दूंगा। सी.एम. मान ने तंज कसते हुए कहा कि उन्हें तो पंजाबी में लिखना नहीं आता।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News