पंजाब में बिजली को लेकर बोले CM मान, Tweet कर कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 10:40 AM (IST)

जालंधर(धवन): मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि वर्षों बाद राज्य में सरकारी थर्मल प्लांटों से बिजली के उत्पादन में बढ़ौतरी हुई है। इस बार कृषि क्षेत्र को बिजली की कमी का सामना नहीं करना पड़ा है। धान के मौसम में किसानों को पूरी बिजली मिलती रही है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अगर नीयत साफ हो तो सभी कार्य स्वत: ही सम्पन्न होने शुरू हो जाते हैं। भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस बार न तो घरेलू क्षेत्र में बिजली के कट लगे  और न ही कृषि क्षेत्र के लिए बिजली की कमी हुई। उन्होंने कहा कि सरकारी बिजली प्लांट पंजाब की विरासत हैं और इन्हें पंजाब सरकार द्वारा और मजबूत बनाया जाएगा और साथ ही इनकी क्षमता में भी बढ़ौतरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्षों बाद पंजाब एक बार फिर से बिजली क्षेत्र में आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे आने वाले समय में इंडस्ट्री को भी काफी फायदा होगा।

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि अगले वर्ष तक सरकारी बिजली घरों की क्षमता और बढ़ जाएगी और उन थर्मल प्लांटों से राज्य में बिजली की मांग को पूरा किया जा सकेगा। एक आंकड़े के अनुसार इस बार सरकारी थर्मल प्लांटों से बिजली उत्पादन में 83 प्रतिशत बढ़ौतरी दर्ज की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News