सिख नौजवान ने Live होकर किया Suicide, वीडियो ने खोला बड़ा राज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 03:40 PM (IST)

नवांशहर: जिला नवांशहर में एक नौजवान ने सोमवार देर रात फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। इससे पहले फेसबुक पर लाइव होकर कांग्रेसी विधायक, सरपंच और कई अन्य लोगों पर तंग परेशान करने के आरोप लगाए हैं। वीडियो में युवक ने आरोप लगाते कहा कि उसके घर पर हमला करने और उसकी बेइज़्ज़ती करने के बाद भी पुलिस ने उन पर कार्रवाई की। कांग्रेसी विधायक ने पुलिस पर उन पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाया था। 

फेसबुक पर लोग होकर लगाए आरोप
मृतक की पहचान गांव नंगल छांगा के वरिन्दर सिंह(25) के रूप में हुई है। सोमवार देर रात फेसबुक पर लाइव होकर वरिन्दर सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पिता के साथ कुछ लोगों ने विवाद किया था। उस समय वह घर पर नहीं था। शाम को फिर पिता के साथ विवाद हुआ और वह मौके पर पहुंचा। इस दौरान कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं वरिन्दर और उसके भाई की पगड़ी भी उतार ली गई। मामले की जानकारी सरपंच को दी गई लेकिन सरपंच ने भी उनका साथ नहीं दिया।पुलिस भी मामले में खानापूर्ती करती रही। उल्टा उनके ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया गया। नौजवान ने आरोप लगाया कि पुलिस पर सरपंच और विधायक ने दबाव डाला है, जिसके बाद उन कार्रवाई की जा रही है।

परिवार ने लगाई इंसाफ की गुहार
इस बयान के बाद वरिन्दर सिंह ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। उधर वरिन्दर के परिवार का कहना है कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलता तब तक वह मृतक का संस्कार नहीं करेंगे। उधर इस मामले में कांग्रेसी विधायक का नाम आते ही विरोधी पक्ष इसका लाभ लेने पहुंच गए। यूथ अकाली दल के प्रधान बंटी रोमाना परिवार का साथ देने पहुंचे और कहा कि परिवार को इंसाफ़ दिलाने के लिए वह सब कुछ करेंगे। दूसरी तरफ़ कांग्रेसी विधायक विधायक अंगद सैनी का कहना है इस मामले में जो भी दोषी होगा उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा दिलाया है। पुलिस ने भी मामले में बनती कार्रवाई करने का भरोसा दिया। अब देखना यह होगा कि मृतक की आखिरी वीडियो के आधार पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है। क्या इस मौत के लिए ज़िम्मेदार बताए जा रहे राजनीतिक लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होती है या परिवार इंसाफ़ के लिए भटकता रहेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News