श्री अकाल तख्त साहिब पंहुची बादल परिवार के खिलाफ शिकायत

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 02:32 PM (IST)

अमृतसर: सेवामुक्त जस्टिस अजीत सिंह बैंस के नेतृत्व वाले पंजाब मानवीय अधिकार संगठन ने श्री अकाल तख्त के कार्यकारी जत्थेदार को पत्र लिखकर बादल परिवार के ख़िलाफ शिकायत की है। शिकायत पत्र में लिखा कि शिरोमणि समिति की तरफ से श्री हरिमंदिर साहिब समूह स्थित गुरुद्वारा बाबा गुरबख्श सिंह जी में बादल परिवार के अलावा किसी और का अखंड पाठ करने से मनाही की जा रही है। इस मामले को लेकर उन्होंनें श्री अकाल तख्त साहिब से कार्रवाई करने की अपील की है। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि गुरुद्वारा बाबा गुरबख्श सिंह में बादल परिवार की तरफ से 2012 से निरंतर अखंड पाठ करवाए जा रहे हैं। 

संगठन ने दावा किया कि इस संबंध में उन्होंने अपने स्तर पर अखंड पाठ साहिब बुक कराने का प्रयत्न किया था किंतु शिरोमणि कमेटी से संबंधित सदस्योंं ने कहा कि इस जगह पर पहले ही बुकिंग चल रही है। बताया जा रहा है कि 2022 तक वहां निरंतर अखंड पाठ साहिब की बुकिंग की हुई है। 

संगठन ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात शिरोमणी समिति के सदस्यों ने कहा कि शिरोमणी समिति के प्रधान और उच्च आधिकारियों ने इस जगह पर आम संगत या श्रद्धालुओं के अखंड पाठ बुक करने से इंकार किया हुआ है।दूसरी तरफ शिरोमणी कमेटी के प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि उनको इस बारे कोई जानकारी नहीं है। अगर यह बात सच है तो वह इस बात का जरूर पता लगाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News