शौर्य चक्र वापिस करने की तैयारी कर रहा कामरेड बलविंदर का परिवार

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 02:50 PM (IST)

तरनतारन (रमन): आतंकवाद के काले दिनों में जब पुलिस भी आतंकियों का मुकाबला करने से डरती थी। उस समय लोगों की सुरक्षा के लिए आतंकियों से मुकाबले करने वाले शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या के बाद परिवार शौर्य चक्र को वापस करने के लिए दिल्ली जाने की तैयारी करने में लगा है। 

मृतक कामरेड बलविंदर सिंह की पत्नी जगदीश कौर ने पत्रकारों तो बताया कि उन्हें पंजाब सरकार पर भरोसा नहीं रहा है, क्योंकि वह उन्हें इंसाफ दिलाने में कामयाब नहीं हो पाई। न ही अब तक असल हत्यारों को पकड़ा गया है, जिसके कारण वह शौर्य चक्र को दिल्ली जाकर वापस करने की तैयारी कर रहे हैं। 
उन्होंने बताया कि उनका परिवार इस माहौल में सुरक्षित नहीं है। 

सरकार द्वारा तैयार की गई एस.आई.टी. द्वारा भले ही गैंगस्टर का बलविंदर सिंह की हत्या में हाथ होने की बात कही गई है, परंतु वह गैंगस्टर भी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जगदीश कौर ने कहा कि उसके पति की हत्या आतंकवादियों ने ही की है। उनके बेटे गगनदीप सिंह ने असला लाइसेंस लेने के लिए अर्जी दी थी, लेकिन एसएसपी द्वारा इसमें रुकावट डाली जा रही है और बेटे को लाइसेंस जारी नहीं किया जा रहा। 

इसके अलावा पति की मौत को लेकर उन्होंने सी.बी.आई. जांच करवाने के लिए पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की हुई है, जिसकी सुनवाई 8 दिसंबर को होगी। इस संबंधित अब माननीय कोर्ट ने केंद्र सरकार, पंजाब सरकार, पंजाब के डी.जी.पी. से जवाब मांगा है। जगदीश कौर ने यह भी बताया कि सुरक्षा के लिए 2 पुलिस मुलाजिम दिए गए हैं, जिन्हें शाम को वापस बुला लिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News