शौर्यचक्र विजेता हत्याकांड: NIA ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स से संबंधित 2 व्यक्ति किए गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 11:15 AM (IST)

तरनतारन/मोहाली(रमन): शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या मामले में फरार चल रहे खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (के.एल.एफ.) के 2 आतंकियों को एन.आई.ए. टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। जिला तरनतारन के गिरफ्तार किए दोनों आतंकियों को मोहाली की अदालत में पेश करते हुए 4 दिनों का रिमांड हासिल किया है। दोनों की पहचान तरनतारन के गांव जीओबाला निवासी हरपिंदर सिंह व गांव झामका निवासी नवप्रीत सिंह के रूप में हुई है।

गौर हो कि अब तक एन.आई.ए. द्वारा 8 आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है, जबकि 12 आरोपियों को अदालत से जमानत मिल चुकी है। बीते साल की 16 अक्तूबर को कस्बा भिखीविंड निवासी कामरेड बलविंदर सिंह की उनके घर में दाखिल होकर 2 युवकों द्वारा गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। थाना भिखीविंड की पुलिस ने मौके पर केस दर्ज कर आधा दर्जन से अधिक आरोपियों की गिरफ्तार किया था। इसके बाद 26 जनवरी को केस की जांच नैशनल इन्वैस्टीगेशन टीम (एन.आई.ए.) के हवाले की गई थी। हत्या में शामिल इंद्रजीत सिंह को तरनतारन पुलिस ने मुंबई हवाई अड्डे से जनवरी में गिरफ्तार कर लिया था। 

एन.आई.ए. टीम ने हत्या करने वाले गुरजीत सिंह भाअ निवासी लखनपाल व सुखदीप सिंह उर्फ भूरा निवासी खरल से पूछताछ की तो यह बात सामने आई कि इंद्रजीत सिंह के संबंध उक्त दोनों शूटरों के साथ थे। एन.आई.ए. टीम ने इंद्रजीत सिंह के लिंक में रहने वाले तरनतारन के गांव जीओबाला निवासी हरपिंदर सिंह व गांव झामका निवासी नवप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार दोनों व्यक्ति खालिस्तानी लिब्रेशन फोर्स के साथ संबंध रखते हैं। हरपिंदर सिंह 3 बार आर्मी की भर्ती देख चुका हैं, जिसने ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए अप्लाई किया था।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News