कामरेड संधू का परिवार पहुंचा हाईकोर्ट, CBI जांच की उठाई मांग

punjabkesari.in Friday, Nov 13, 2020 - 10:25 AM (IST)

चंडीगढ़(हांडा): शौर्य चक्र अवार्डी कामरेड बलविंद्र सिंह संधू की हत्या का मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया है। उनकी पत्नी जगदीश कौर संधू ने याचिका दाखिल कर सी.बी.आई. जांच और परिवार को केंद्र से सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग की है। हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। साथ ही डी.जी.पी., और केंद्र सरकार को 8 दिसम्बर के लिए नोटिस जारी किया है। 

संधू के वकील प्रदीप विर्क ने बताया कि परिवार एस.आई. टी. की जांच से संतुष्ट नहीं है। उन्हें आशंका है कि हत्या में पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अफसर भी शामिल हो सकते हैं। इसलिए परिवार सी.बी.आई. जांच की मांग कर रहा है। हालांकि वीरवार को सी.बी.आई. को नोटिस जारी नहीं हुआ, क्योंकि कोर्ट ने कहा कि पहले वह एस.आई.टी. की जांच बारे जानना चाहती है। इसलिए पंजाब सरकार, डी.जी.पी. और एस.आई.टी. से जवाब तलब किया गया है। 

एडवोकेट विर्क ने बताया कि परिवार केंद्र से सुरक्षा चाहता है, क्योंकि पंजाब सरकार कब सुरक्षा वापस ले लेती है इस बारे में पता भी नहीं चलता। यही कारण है कि पंजाब सरकार से नहीं बल्कि केंद्र सरकार से सुरक्षा चाहते हैं। कोर्ट ने डी.जी.पी. को निर्देश दिए हैं कि परिवार को सिक्योरिटी की जरूरत है या नहीं और कितनी सिक्योरिटी देने की जरूरत है, इसे इवैल्युएट कर जानकारी दें। साथ ही सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार को भी नोटिस जारी हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News