कृषि बिलों खिलाफ कांग्रेस का भी सड़कों पर रोष प्रदर्शन शुरू

9/21/2020 2:57:53 PM

समराला (संजय गर्ग): राज्यसभा में भी नए कृषि बिलों को केंद्र सरकार की तरफ के पास करवा लिए जाने के बाद में किसानों का विरोध ओर भी तेज हो गया है। इन किसान विरोधी बिलों ने पंजाब की राजनीति में भी भूचाल लिया दिया है। किसानों की हमदर्दी बटोरने के लिए राजनितिक पार्टियों की तरफ से भी कृषि बिल रद्द करने की माँग को लेकर किसानों के समर्थन में धरने और रोष प्रदर्शन शुरू कर दिए गए हैं।

इसी कड़ी के अंतर्गत सोमवार को पंजाब भर में कांग्रेस की तरफ से ब्लाक स्तर और गाँवों में रोष धरने लगाने के किये गए ऐलान दौरान समराला में भी विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेसी वर्करों ने केंद्र सरकार खिलाफ धरना लगाया। इस मौके विधायक ढिल्लों का नेतृत्व में कांग्रेसी वर्करों ने केंद्र सरकार खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और कहा कि खेती बिल वापस लिए जाने तक संघर्ष जारी रखने का ऐलान किया। इस समय कांग्रेसी वर्करों ने शहर के मैन चौंक तक रोष प्रदर्शन भी किया।

विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों ने इस मौके कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार देश को तबाह करने वाले फ़ैसले कर रही है। उन्होंने कहा कि नये कृषि बिल किसानों को कॉर्पोरेट घरानों की ग़ुलामी करने  के लिए मजबूर कर देंगे, जिसको देश किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ डट कर खड़ी है और यह बिल रद्द करवाने के लिए पार्टी हर तरह की लड़ाई लड़ेगी। 


Tania pathak

Related News