कैप्टन से कांग्रेसी विधायकों का भरोसा खत्म : आप

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 10:24 PM (IST)

चंडीगढ़: कांग्रेस के 40 विधायकों द्वारा कैप्टन अमरेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाने की मांग को देखते आम आदमी पार्टी (आप) ने विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह से सदन में बहुमत साबित करने के लिए फ्लोर टैस्ट कराने की मांग की है। पार्टी द्वारा जारी बयान में आप के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य सरकार अल्पमत में है और समय की मांग है कि फ्लोर टैस्ट कराया जाए। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह पंजाब के लोगों समेत कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के विधायकों का समर्थन खो चुके हैं। कैप्टन कांग्रेस के अधिकांश विधायकों का भरोसा खो चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि सत्ता में काबिज बने रहने के लिए कैप्टन सरकार के पास समर्थ विधायकों की गिनती नाकाफी है। कांग्रेस पार्टी दोफाड़ हो चुकी है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह व कांग्रेस के नेता लंबे समय से एक-दूसरे पर अविश्वास प्रकट कर रहे हैं। कैप्टन सरकार के लिए बहुमत बनाए रखना वर्तमान समय की सबसे बड़ी चुनौती है। चीमा ने कहा कि अल्पमत में होने के कारण कैप्टन अमरेंद्र सिंह को सरकार में बने रहने का कोई संवैधानिक अधिकार नहीं है। आप नेता ने कहा कि कांग्रेस के अधिकांश विधायक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं। यहां तक की मुख्यमंत्री के पास कैबिनेट में भी बहुमत नहीं है। 

इससे पहले गत माह आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने हरपाल सिंह चीमा के साथ पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात कर कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा हाउस में बहुमत साबित कराए जाने की मांग की थी। चीमा ने कांग्रेस के बागी विधायकों से सवाल किया कि उन्होंने राज्यपाल से मिलकर कैप्टन अमरेंद्र सिंह के खिलाफ फ्लोर टैस्ट कराने की मांग क्यों नहीं की। चीमा ने कहा कि इससे यह साबित होता है कि यह सभी विधायक और नेता साढ़े चार वर्ष से माफिया राज का हिस्सा बनकर रहे हैं और अब महज कुर्सी के लिए दबाव बनाने का नाटक कर रहे हैं।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News