गणतंत्र दिवस से पहले पंजाब, दिल्ली और श्रीनगर को दहलाने की साजिश नाकाम

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 06:34 PM (IST)

नई दिल्ली/श्रीनगर/अमृतसर, (एजेंसियाँ, अरीज, इंद्रजीत): गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी से पहले देश को दहलाने की साजिशें नाकाम करते हुए शुक्रवार को दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा दस्तों ने विस्फोटक बरामद कर नाकारा कर दिए हैं। पूर्वी दिल्ली की गाजीपुर फूलों की मंडी और श्रीनगर के मालिक बाजार में आई.ई.डी. मिलने के साथ हड़कंप मच गया। बम निरस्त करने वाले दस्तों ने सावधानी इस्तेमाल करते हुए इसको निरस्त कर दिया। पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है।

दूसरी तरफ पंजाब मतदान दौरान धमाकों के लिए भेजी गई शक्तिशाली विस्फोटक सामग्री भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सरहद नजदीक बरमाद की गई है। इसके अंतर्गत 5 किलो बम बनाने के लिए सामग्री, जिसमें 2.700 किलोग्राम आर.डी.एक्स., 1.360 किलोग्राम आइरन बालस, तीन लोहो के कंटेनर आदि शामिल थे।

गाजीपुर में विस्फोटक में टाइमर किया हुआ था सेट
दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी इलाके में शुक्रवार को शक्तिशाली विस्फोटक पदार्थ आई.ई.डी. मिलने के साथ सनसनी फैल गई। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर 1 नजदीक काले रंग के एक लवारिस थैले में से यह विस्फोटक सामग्री बारमज की गई है। उन्होंने बताया कि घटना वासी जगह के आसपास की घेराबन्दी करके आई.ई.डी. को जाया कर दिया गया है। अस्थाना ने बताया कि गणतंत्र दिवस से पहले विशेष चौकसी इस्तेमाल की जा रही है। इस कारण विस्फोटक सामग्री का पता लग सका। इस आई.ईडी. के साथ टाइमर भी सेट था।

श्रीनगर में प्रेशर कुकर बम और गोला-बारूद बरामद
श्रीनगर के मालिक बाजार में प्रेशर कुकर बम और दिल्ली में फूलों की मंडी में एक लावारिस थैला बरामद किया गया है। दोनों के अंदर आई.ई.डी. लगाई गई थी। बम निरस्त दस्तों ने मौके पर पहुंच कर इसको बेकार कर दिया है। उधर सुरक्षा दस्तों ने गन्दरबल जिले में वतलार के बागों में सर्च मुहिम दौरान गोला-बारूद बरामद किया। इस दौरान 6 ए.के. राउंड, 2 ग्रेनेड, 3 यू.बी.जी.एल., 7 डैटोनेटर, 3 फ्यूज, 1 थैला और 1 पाऊच बरामद किया। इस संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News