Lockdown: पंजाब में बेकाबू हुआ कोरोना, फिर से लग सकता है राज्य में मुकम्मल लॉकडाउन

6/25/2020 1:33:47 PM

चंडीगढ़: विश्व भर में फैला कोरोना वायरस पंजाब में अब पूरी तरह बेकाबू होता दिखाई दे रहा है, जिसके बाद राज्य में फिर से मुकम्मल तौर पर लॉकडाउन लागू करने की संभावना ज़ाहिर की जा रही है। 

PunjabKesari

इस बारे एक टी.वी. चैनल के साथ बातचीत करते स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि यदि पंजाब में कोरोना के केस बड़ी गिनती में बढ़ते हैं यां हालात ख़राब होते हैं तो फिर से राज्य में पूरी तरह लॉकडाउन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में बढ़ रहे खतरे को देखते हुए किसी भी समय राज्य की सरहदें सील की जा सकतीं हैं और फिर से राज्य में लॉकडाउन-1 वाली स्थिति पैदा हो जाएगी, इसके लिए पंजाब के लोग पूरी तरह तैयार रहे।  फ़िलहाल पंजाब में हफ्ते के आखिरी दिनों शनिवार और रविवार को लॉकडाउन जबकि रात का कर्फ़्यू भी लागू है ।

PunjabKesari

बता दें कि पंजाब में अब तक कोरोना पीड़ित मरीज़ों की संख्या 4600 से पार हो चुकी है और राज्य में इस वायरस से 114 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना की शुरुआत में पंजाब के जिस मालवा क्षेत्र में इस वायरस के सबसे कम मामले सामने आ रहे थे वहां अब हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। बुधवार को पंजाब में कोरोना के 243 नए मामले सामने आए जिनमें से 164 मामले मालवा से हैं। मालवा में संगरूर में बुधवार को कोरोना से 2 लोगों की मौत भी हो गई जबकि एक मरीज ने अमृतसर और एक मरीज ने कपूरथला में दम तोड़ा।

PunjabKesari

मालवा में सबसे ज्यादा 83 मामले संगरूर में सामने आए जबकि 33 मामलों के साथ मुक्तसर दूसरे और 26 मामलों के साथ लुधियाना तीसरे नंबर पर रहा। इसके अलावा मालवा में ही बठिंडा में 6, मोहाली में 5, फिरोजपुर में 4 , रोपड़ में 3, फरीदकोट में 2 और फतेहगढ़ साहिब व मोगा में 1- 1 मामले सामने आए। उधर दोआबा में जालंधर में कोरोना का कहर जारी है और बुधवार को भी जालंधर में कोरोना के 46 नए मामलों की पुष्टि हुई, जबकि कपूरथला में 9, नवांशहर में 1 और होशियारपुर में 2 मामले सामने आए। माझा के अमृतसर में सबसे ज्यादा 13 मामलों की पुष्टि हुई जबकि गुरदासपुर में सिर्फ 1 मामला सामने आया।


Vatika

Related News