कोरोना वायरस: अमृतसर में मां-बेटी अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 08:59 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार के सेहत मंत्रालय ने 14 राज्यों में स्थित एयरपोर्टों में सेहत सेवाओं के निरीक्षण के लिए उच्च स्तरीय टीमों का गठन किया है। मंत्रालय की टीम में शामिल अधिकारियों ने अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जहां कारीडोर के अलावा डाक्टरों की टीम से बात की, वहीं सरकारी मैडीकल कालेज में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड का निरीक्षण भी किया। टीम ने सेहत विभाग द्वारा जिले में किए गए प्रबंधों पर संतुष्टि जताई। दूसरी ओर न्यूजीलैंड से चीन होकर अमृतसर एयरपोर्ट पर आई कोरोना वायरस की 2 संदिग्ध महिलाएं गुरु नानक देव अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल हुई हैं। 

डाक्टरों ने उनके ब्लड सैंपल लेकर टैस्ंिटग के लिए नैशनल इंस्टीच्यूट आफ वायरोलॉजी पुणे भेजे दिए हैं। दोनों महिलाओं को बुखार, थकावट तथा गले में दर्द है। सिविल सर्जन डा. प्रभदीप कौर जौहल ने बताया कि महिलाओं की फ्लाइट 6 घंटे के लिए चीन में रुकी थी। उनकी हालत स्थिर है, कोई खतरे वाली बात नहीं है। वीरवार को रिपोर्ट नैगेटिव आने पर छुट्टी दे दी जाएगी। सिविल सर्जन ने बताया कि हैल्पलाइन नंबर 104 पर 24 घंटे वायरस के बारे में जानकारी ली जा सकती है। 

जानकारी के अनुसार केंद्रीय सेहत मंत्रालय के निर्देश पर आज एन.सी.डी.सी. के एडिशनल डायरैक्टर डा. एस.के. जैन, डा. पियूष जैन, डा. शालिनी मल्होत्रा के नेतृत्व वाली उच्च स्तरीय टीम अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची और चीन से आने वाले यात्रियों को आईसोलेट करने के  कार्य की समीक्षा की। उन्होंने कारीडोर की जांच की, एयरपोर्ट पर लगाए स्कैनर से यात्रियों की जांच के लिए डाक्टरों के कार्यों को देखा, मलेशिया, सिंगापुर से आने वाली स्कूट फ्लाइट के यात्रियों के लिए भरे जाने वाले स्व घोषणा पत्र को देखा व एयरपोर्ट पर मौजूद दवाइयों, किटों व एम्बुलैंस की भी जांच की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News