गुरदासपुर में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत, 103 नए पॉजिटिव मरीज आए सामने

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 07:12 PM (IST)

गुरदासपुर (सितम्बर): सिविल सर्जन डा.किश्न चंद ने बताया कि कोरोना जिले मे कोरोना वायरस पर आज तक 3733 लोगों ने फतेह पाने में सफलता प्राप्त की है। जबकि अभी भी जिले में 1145 एक्टिव मरीज हैं जिनका ईलाज चल रहा है या एकांतवास में हैं। उन्होने कहा कि आज जिले मे 103 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तथा एक व्यक्ति की कोरोना से मौत होने पर जिले मे कोरोना से मरने वालों की संख्या 106 हो गई है।

सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए कोरोना पीड़ित के संपर्क मे आए व्यक्तियों को ट्रेस कर उनके टैस्ट करने बहुत जरूरी है। इसलिए जो व्यक्ति कोरोना पीड़ित के संपर्क मे आए है उन्हे अपना टैस्ट जरूर करवाना चाहिए। कोरोना टैस्ट न करवाने से यहां यह लोग अपने तथा अपने परिवार की सेहत को नुकसान पंहुचाते है वही पर समाज मे भी इस महामारी को फैला रहे हैं।

सिविल सर्जन ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के लक्षण जिसमें बुखार, खांसी, सांस लेने मे तकलीफ या अन्य कोई समस्या नजर आए तो उसे बिना देरी के सरकारी अस्पताल से सम्पर्क करना चाहिए। कोरोना वायरस का पता चलने पर इसका ईलाज शुरू किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकारी अस्प्ताल मे कोरोना टैस्ट मुफ्त किया जाता है। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर व्यक्ति को घबराने की जरूरत नही है बल्कि घर मे ही एकांतवास हो सकता है। विभाग द्वारा उसकी सेहत का घ्यान रखा जाता है तथा उसे चैक किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News