जिला फाजिल्का में 11 BSF जवानों सहित कुल 13 लोग कोरोना पॉजीटिव

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 09:13 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया,सुमित): थाना अरनीवाला में मुकदमा नंबर 79, धारा 325 के अंतर्गत केस में नामजद आरोपी एक व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। थाना अरनीवाला पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ 19 जून 2020 को मुकदमा दर्ज किया था जिसमें उसकी 24 जून को गिरफ्तारी हुई थी। इस गिरफ्तारी के बाद थाना अरनीवाला द्वारा नामजद व्यक्ति का 24 जून को कोरोना सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट 26 जून को पॉजीटिव पाई गई है। उधर जिले में कुल 13 कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए हैं जिसमें 11 बीएसएफ के जवान भी शामिल हैं। इसकी पुष्टि सिवल सर्जन चंद्र मोहन कटारिया ने की है। उन्होंने बताया कि 11 बीएसएफ के जवानों को बीएसएफ के अस्पतालों में आईसोलेट किया जा रहा है और बाकी दो लोगों को जलालाबाद के आइसोलेशन वार्ड में भरती किया जा रहा है।

उधर उक्त मुलजिम की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद थाना अरनीवाला और स्टेडियम जलालाबाद के पुलिस मुलाजिमों में हड़कंप मचा हुआ। एएसआई सुभाष सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन बताया कि जिस व्यक्ति पर केस रजिस्टर्ड हुआ था। जिसमें वह फरार चल रहा था और उसको 24 जून गिरफ्तार किया था और उसका कोरोना टैस्ट का सैंपल लिया गया था और कोरोना टैस्ट देने के बाद उसको कोर्ट में पेश किया गया जहां माननीय अदालत की तरफ से एक दिन का पुलिस रिमांड पर भेजा था। जिसके बाद अरनीवाला थाने में ले गए और 25 जून को दोबारा पेश किया जहां अदालत की तरफ से ज्यूडिशियल भेजने के आदेश दिए गए और उसके जलालाबाद के स्टेडियम में बनाई गई है आरजी जेल में छोड़ दिया गया। जबकि 26 जून को उक्त कैदी की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पाई गई है।

इस सम्बन्धित एएसआई सुभाष सिंह के साथ बातचीत की गई तो उसने बताया कि उक्त मुलजिम को कोर्ट में छोड़ते समय दो कर्मचारी ओर मौजूद थे। उन्होंने बताया कि थानो में तो मुलाजिमों के साथ संपर्क हुआ है और इसके इलावा गुरूवार को वह अपने अबोहर घर अपनी पत्नी, दो बेटियां और एक बेटे के संपर्क में आए हैं और उनको फोन करके खुद को सेल्फ कवारंटीन के लिए कह दिया है। उधर थाना अरनीवाला में एसएचओ नवदीप सिंह भट्टी के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि कुल 66 पुलिस मुलाजिमों का स्टाफ है जितना में 12 लोग उस कैदी के सीधे संपर्क में आए हैं और उन 12 लोगों के संपर्क में जितना भी लोग चाहे वे पारिवारिक सदस्य  हैं या ओर हैं उन्हें कवारंटीन किया जा रहा है और उनकी कल सैंपलिंग शुरू करवा दी जाएगी।

उधर थाना सिटी प्रमुख अमरिन्दर सिंह के साथ जब इस कैदी बारे बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि आरजी जेल में 2 शिफटों में 10 मुलाजिम ड्यूटी दे रहे हैं और इस के  इलावा 5 ओर कैदी भी स्टेडियम में रखे हुए थे जितना को कवारंटीन होने के लिए कह दिया गया है और इनकी भी सैंपलिंग जल्दी करवाई जाएगी और साथ ही जो स्टेडियम प्रात:काल तथा शाम  को 2 घंटों के लिए खोला गया उसको बंद कर दिया है और स्टेडियम को जलद सैनेटाईज करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News