मोगा में फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट, एक सीनियर पत्रकार सहित 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 07:47 PM (IST)

मोगा (संदीप शर्मा): आज जिले में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। सेहत विभाग ने शहर के विभिन्न इलाकों से संबंधित 14 के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। आज सामने आए इन मरीजों में एक सीनियर बुजुर्ग पत्रकार भी शामिल हैं। वहीं, इनमें एक 11 वर्षीय बच्चा, 15 वर्षीय युवती, 5 अधेड़ उम्र की महिलाएं व बाकी मेल मरीज शामिल हैं। इन मरीजों में 6 मरीज पहले ही पॉजिटिव आए मरीजों के कारण सुर्खियों में आ चुके इलाके वेदांत नगरवासी एक ही परिवार से संबंधित हैं। जिसके चलते वेदांत नगर की गली नंबर 2 के माइक्रोकंटेनमैंट जोन घोषित कर दिया गया है। जिस उपरांत जिले में कुल कोरोना पीड़ितों की गिनती 289 हो गई है। सेहत विभाग की टीमों ने सभी मरीजों के घरों में जाकर उन्हें इस संबंधी निर्धारित किए गए नियमों व उनकी हालत के अनुसार होम क्वारंटाइन व आईसोलेट करने के प्रबंध किए गए हैं।

आज सामने आए 14 पॉजिटिव मामले शहर के विभिन्न इलाकों से संबंधित होने के कारण जहां इससे सेहत विभाग मोगा की जिम्मेदारी को बढ़ा दिया है, वहीं अब नगर निगम के अधिकारियों को भी शहरवासियों की सुरक्षा को देखते हुए अब सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पूरी तरह से गंभीर होने की जरूरत है। आज शहर के वेदांत नगर के 15 वर्षीय युवती, 11 वर्षीय बच्चा, 43 वर्षीय महिला, 69 वर्षीय महिला, 69 वर्षीय व्यक्ति व एक 26 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। वहीं, एकता नगरवासी 22 वर्षीय व्यक्ति, स्थानीय हरीजन कालोनी 45 वर्षीय महिला, बुक्कनवाला रोड निवासी 30 वर्षीय व्यक्ति निगाहा रोड के 40 वर्षीय व्यक्ति, अमृतसर रोड पर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल के 61 वर्षीय व्यक्ति व स्थानीय जवाहर नगर की 61 वर्षीय महिला व 67 वर्षीय पुरुष समेत स्थानीय गली नंबर 9 न्यू टाऊन निवासी एक बुजुर्ग पत्रकार शामिल हैं। जिन्हें सेहत टीमों की ओर से क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर ने बताया कि बेशक जिले में कस्बों व गांवों के साथ-साथ अब शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का बढ़ना एक चिंता का विषय है। लेकिन फिर भी इन हालातों पर काबू पाने के लिए प्रत्येक को जागरूक होने की अवश्यकता है। उन्होंने बताया कि आज सामने आए मामलों समेत जिले में एक्टिव मरीजों की गिनती 108 हो गई है। वहीं, अगर जिले में कुल कोरोना पीड़ितों की गिनती 289 हो गई है। वहीं, 175 पॉजिटिव मरीजों को स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। सिविल सर्जन ने शहरवासियों को घबराने नहीं, अपितु संयम से काम लेकर कोरोना से बचाव हेतू जागरूक रहने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News