मोगा में कोरोना का प्रकोप जारी, एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित 17 कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 08:31 PM (IST)

मोगा (संदीप शर्मा): जिले में कोरोना के मामलों का सामने आना निरंतर जारी है। सेहत विभाग के अनुसार आज कोरोना के 17 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें से स्थानीय आनंद नगरवासी एक ही परिवार के 4 सदस्य शामिल हैं। वहीं, आज सामने आने वाले मरीजों में 8 महिलाएं भी शामिल हैं और इनमें जहां शहर के विभिन्न इलाकों से संबंधित पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। वहीं, इनमें आज कुछ मरीज आसपास के गांवों से भी संबंधित हैं। जिसके चलते आज कुल मरीजों की संख्या ने 300 का आंकड़ा पार करते हुए यह आंकड़ा 305 हो गया है व जिले में कुल एक्टिव मामलों की गिनती 114 हो गई है।

शहर में दिनों-दिन बढ़ रहे मामलों से बन रहा सहम का माहौल
आज सामने आए 17 पॉजिटिव मामलों में शहर के वेदांत नगर के 28 व 42 वर्षीय 2 व्यक्ति शामिल हैं। वहीं, स्थानीय आनंद नगर एक ही परिवार से संबंधित 48 वर्षीय महिला, 39 वषीय महिला, 18 वर्षीय व 24 वर्षीय युवक शामिल हैं। शहर के जीरा रोड पर स्थित सोढी नगर से संबंधित 28, 47 व 25 वर्षीय महिलाएं, कच्चा दोसांझ रोड की 35 वर्षीय महिला व एक 11 वर्षीय बच्चा व इनके साथ-साथ गांव खोसा रणधीर निवासी एक 24 वर्षीय महिला, गांव रौली की 15 वर्षीय युवती, गांव नसीरेवाला के 40 वर्षीय पुरुष, गांव नत्थूवाला का 45 वर्षीय पुरूष, एक कस्बे से संबंधित 38 वर्षीय पुरुष, गांव मानूके गिल निवासी 32 वर्षीय पुरूष मरीज शामिल हैं। जिन्हें सेहत टीमों की ओर से क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

वेदांत नगर गली नंबर 2 को बनाया माइक्रो कंटेनमैंट जोन
शहर के वेदांत नगर में पहले से पॉजिटिव आ चुके एक मरीज के पारिवारिक 5 मैंबरों के पॉजिटिव आने से माइक्रो कंटेनमैंट जोन क्षेत्र घोषित कर दिया गया था। जिस उपरांत आज यहां पर पुलिस पार्टी की निगरानी में इस गली को सील कर दिया गया। वहीं, सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर के आदेशों पर आज यहां पर विशेष तौर पर तैनात की गई टीमों ने घर-घर जाकर सर्वे करने के साथ-साथ लोगों को कोरोना से बचाव हेतू जागरूक भी किया। इन मरीजों के संपर्क में आने वालों के कोरोना जांच हेतू सैंपल भी लिए गए।

जिले में एक्टिव मरीजों की गिनती 114, वहीं 746 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी: सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर ने बताया कि बेशक जिले में कस्बों व गांवों के साथ-साथ अब शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का बढऩा एक चिंता का विषय है, पर अगर हर कोई जागरूक होकर रहेगा, तो किसी हद तक इससे सुरक्षित रहने में सफल हो सकेगा। उन्होंने बताया कि आज सामने आए मामलों समेत जिले में एक्टिव मरीजों की गिनती 114 हो गई है। अगर जिले में कुल कोरोना पीडि़तों की गिनती 305 हो गई है। वहीं, 186 पॉजिटिव मरीजों को स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। सिविल सर्जन ने जिलावासियों को घबराने नहीं, अपितु संयम से काम लेकर कोरोना से बचाव हेतू जागरूक रहने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News