कपूरथला जेल में कोरोना ने दी दस्तक, बंदियों व पुलिस कर्मियों सहित 24 नए केस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 10:54 PM (IST)

कपूरथला (महाजन): कोरोना का संक्रमण जिले में दिन-ब-दिन बढ़ता जा रही। गत कुछ दिनों की बात करे, तो लगातार कभी 5, कभी 6, कभी 10 के हिसाब से एक ही दिन में सामने आने से जिले में कुछ कोरोना के मरीजों का आंकड़ा करीब 220 के पार पहुंच गया है। उधर, मंगलवार को एक ही दिन में 24 नए मामले सामने आने से लोगों में दहशत बढ़ गई। वहीं स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों में हडकंप मच गया। क्योंकि जो 24 नए मामले सामने आए है, उनमें से 12 मामले माडर्न जेल से संबंधित है, जबकि अन्य 14 मामले फगवाड़ा, कपूरथला व आसपास के गांवों से संबंधित है। पॉजिटिव पाए गए 24 मामलों में 4 महिलाएं व 20 पुरुष शामिल है।

उल्लेखनीय है कि मॉडर्न जेल में जो 12 कोरोना पाजिटिव के केस सामने आए है, उनमें से 6 जेल में बंद बंदियों व 6 में तैनात पुलिस कर्मी शामिल है। हालाकि पॉजिटिव पाए गए इन 12 मरीजों को जेल में ही बनाए गए विशेष आइसोलेशन सैंटर में भर्ती कर दिया गया है और इनकी देखभाल के लिए डाक्टरों व स्वास्थ्य टीम की तैनाती कर दी है। वहीं जेल में 12 केस सामने आने से जेल में बंद कैदियों व तैनात पुलिस कर्मियों में हडकंप मच गया है। क्योंकि मॉडर्न जेल में पहले ही अपनी क्षमता से अधिक कैदी बंद है, ऐसे में जेल में कोरोना पॉजिटिव पाया जाना जेल प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। सुरक्षा के लिहाज से जेल प्रशासन द्वारा जेल में सैनिटाइजेशन करने व पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आने वालो की स्क्रीनिंग करने के लिए रुप-रेखा तैयार की जा रही है।

उधर, 7 मामले फगवाड़ा, कपूरथला से 4, सैदो भुलाणा से 1, पंडोरी माली से 1, बूलपुर से 1 मरीज पाजिटिव पाया गया है। पाजिटिव पाए गए मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा आईसोलेशन सैंटर में दाखिल कर दिया गया है। वहीं पाजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आने वालो की पहचान भी की जा रही है। 26 नए मामले सामने आने से जिले में अब तक एक्टिव मरीजों की संख्या 77 तक पहुंच गई है, जब कि अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

जेल में तैनात सभी स्टाफ व बंदियों के जल्द होंगे कोरोना टैस्ट : डी.सी.
डी.सी. दीप्ति उप्पल ने कोरोना पॉजिटिव मामलों में आई तेजी के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वह पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना से बचाव के बारे में जारी निर्देशों की सख्ती से पालना करें। उन्होंने सिविल और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को भी कहा कि वह कोरोना की रोकथाम के लिए जारी नियमों की पालना को यकीनी बनाए, जिससे लोग सुरक्षित रहे। उन्होंने केन्द्रीय जेल में 12 बंदियों के नमूने पॉजिटिव आने के मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि जेल में मौजूद सभी कैदियों के नमूने जल्द लेकर टैस्ट किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News