व्यक्ति ने जालंधर की निजी लेब में करवाया कोरोना टैस्ट, निकला पॉजीटिव

7/12/2020 9:37:00 PM

कपूरथला (महाजन): कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आम लोगों सहित पुलिस व सिविल प्रशासन भी इस महामारी के चपेट में आने लगे है। शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के आंकड़े के चलते रविवार को एक ओर नया कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आया। पॉजीटिव पाया गया 34 वर्षीय व्यक्ति पीर चौधरी रोड़ पर रहता है, जिसने कुछ समय बाद विदेश जाना था। विदेश जाने से पहले अपना कोरोना टैस्ट जरूरी करवाना था, जिसके कारण उसने जालंधर में एक निजी लैब में अपना कोरोना टैस्ट करवाया, जो कि पॉजीटिव पाया गया। पॉजीटिव पाए जाने वाले उक्त व्यक्ति का जालंधर-मंसूरवाल रोड़ पर स्थित पीज्जा से जुड़ा कारोबार करता है जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उक्त पीज्जा सैंटर में काम करने वाले व्यक्तियों सहित उनसे पारिवारिक सदस्यों व संपर्क में आने वालो की पहचान की जा रही है।

इसी प्रकार फगवाड़ा के एस.डी.एम. के पॉजीटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों के एहतियात के तौर पर सैंपल लिए गए है, जिसमें डी.सी. एवं ए.डी.सी. (विकास) की रिपोर्ट पहले ही नैगेटिव आ गई थी, वहीं रविवार को आई सैंपलों की रिपोर्ट में ए.डी.सी. राहुल चाबा एवं उनके स्टाफ सदस्यों की कोरोना की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इन सभी का सैंपल शनिवार को स्वस्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना इंचार्ज डा. राजीव भगत की ओर से लिया गया था।

जिला ऐपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत ने बताया कि शनिवार को 287 टैस्ट लिए गए थे, जिनकी रविवार को रिपोर्ट नैगेटिव आई है। नैगेटिव आने वालों में ए.डी.सी., उनका स्टाफ, एन.आर.आई., पुलिस कर्मचारी, बैंक कर्मचारी शामिल थे। इसके अलावा रविवार को जिले में से कुल 440 सैंपल लिए गए है, जिनमें कपूरथला से 90, फगवाड़ा से 65, सुल्तानपुर लोधी से 30, भुलत्थ से 40, पांछटा से 30, फत्तूढींगा से 36, बेगोवाल से 40, काला संघिया से 72, आरसीएफ से 15 सैंपल लिए गए है।

सिविल सर्जन डा. जसमीत कौर बावा ने बताया कि सरकार के आदेशों अनुसार कोरोना सैंपलों की गिनती बढ़ती जा रही है, क्योंकि बैंक, थानों व अन्य सरकारी कार्यालयों में आना जाना होने के चलते कर्मचारियों के सैंपल लिए जा रहे है, परंतु उनकी ज्यादातर रिपोर्ट नैगेटिव आ रही है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना सैंपलों की गिनती 15,334 तक पहुंच गई है, जिनमें नैगेटिव 13,694 है, कोरोना पीड़ितों की गिनती 131 तक पहुंच गई है।जिनमें 92 ठीक होकर अपने घरों में जा चुके है, जब कि 31 केस एक्टिव है जिनका इलाज जालंधर एवं कपूरथला के आइसोलेंशन वार्ड में चल रहा है।


Mohit

Related News