कड़ी सुरक्षा में होगी मतगणना, बड़ी संख्या में पुलिस व सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 06:09 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): शहीद भगत सिंह नगर पुलिस ने 10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा के लिए 681 पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया है। सीनियर कप्तान पुलिस (एस.एस.पी.) कंवरदीप कौर ने आज मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि बंगा, नवांशहर और बलाचौर विधानसभा क्षेत्रों के 3 मतगणना केंद्रों पर पहले से ही 3 स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

कंवरदीप कौर ने कहा कि 3 पुलिस अधीक्षक (एस.पी.), 9 पुलिस उपाधीक्षक और 33 इंस्पेक्टर पूरी फोर्स के साथ शुक्रवार को पूरे सुरक्षा घेरे में गश्त करेंगे और मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर रखेंगे। एस.एस.पी. ने बताया कि इसके अलावा हरेक मतगणना केंद्र पर आने वाले उम्मीदवारों, एजेंटों और मीडिया कर्मियों को अपने वाहन निर्धारित पार्किंग यार्ड में पार्क करने होंगे और किसी भी तरह की भीड़भाड़ नहीं होने दी जाएगी।

कंवरदीप कौर ने आगे कहा कि इन भारी सुरक्षा केंद्रों से अनधिकृत वाहनों और व्यक्तियों को दूर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्रों में उम्मीदवारों, एजेंटों या अधिकारियों सहित किसी को भी मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी/रिटर्निंग अधिकारी एवं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पहचान पत्र लाने वालों को ही मतगणना केंद्र में जाने की अनुमति होगी। एस.एस.पी. ने बताया कि इसके अलावा हर मतगणना केंद्र के अंदर और बाहर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले डाक मतपत्रों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी, उसके बाद ई.वी.एम. की गिनती शुरू होगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News