हफ्ते में 4 दिन लगेगी Covid Vaccine, Side Effect होने पर इस नंबर पर करें Call

1/18/2021 11:19:30 AM

चंडीगढ़ (पाल): शनिवार को शहर में 374 हैल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। वैक्सीन के किसी भी तरह के साइड इफैक्ट्स से निपटने के लिए 1075 हैल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जिस पर परेशानी होने पर कॉल किया जा सकता है लेकिन अभी तक हैल्पलाइन पर कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। जी.एम.एस.एच. के मैडीकल सुपरिंटैंडैंट डॉ. वी.एस. नागपाल ने बताया कि शनिवार को 374 हैल्थ केयर वर्कर्स में से महज 3 लोगों को मामूली परेशानी हुई थी, जिसे मौके पर ही इलाज दिया गया। उन्हें दोबारा कोई दिक्कत नहीं आई। वहीं, रविवार को भी हैल्पलाइन पर किसी ने कॉल नहीं की। मैडीकल सुपरिंटैंडैंट ने भी पहले दिन वैक्सीन ली थी। इस पर उन्होंने कहा कि वह खुद भी किसी तरह की कोई परेशानी महसूस नहीं कर रहे हैं। मामूली सिम्पटम्स भी उन्हें नहीं हुए। वैक्सीन को लेकर कई नैगेटिव बातें कही जा रही थीं, जिन्हें दूर करने के लिए ही उन्होंने, हैल्थ डायरेक्टर और कई हैल्थ ऑफिशल्स ने वैक्सीन ली है।

कल सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक होगी वैक्सीनेशन
शहर में वैक्सीन की 12 हजार डोज आई थी जोकि 5400 हैल्थ केयर वर्कर्स को देनी थी। फिलहाल 374 लोगों को वैक्सीन दी गई है। हफ्ते में 4 दिन वैक्सीनेशन के लिए तय किए गए हैं। मंगलवार को सभी 5 सैंटर्स पर सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक बाकी हैल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। साथ ही वैक्सीनेशन अब से हफ्ते के चार दिन चला करेगी। इसके लिए मंगलवार, वीरवार, शुक्रवार और शनिवार तय किए गए हैं। भारत सरकार की ओर से ये चार दिन तय किए गए हैं।

एडवाइजर ने ट्वीट कर दी जानकारी
वैक्सीन के साइड इफैक्ट्स को लेकर अभी तक बहुत बातें की जा रही थीं लेकिन फिलहाल ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है। एडवाइजर मनोज परिदा ने भी देर शाम ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि जिन लोगों ने कोविशील्ड वैक्सीन की डोज ली है, अभी तक उनमें से किसी ने भी प्रशासन के हैल्प डैस्क पर साइड इफैक्ट्स को लेकर कोई रिपोर्ट नहीं की है।


Vatika

Recommended News