8 बेसहारा गायों की गोलियां मारकर हत्या

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 09:07 PM (IST)

सैला-खुर्द (अरोड़ा): गांव कुकड़ा तथा पखोवाल के बीच गांव अबोवाल में अलग-अलग स्थानों पर 8 बेसहारा गायों को गोलियां मारकर हत्या कर देने का समाचार प्राप्त हुआ है। इस संबंधी जब पत्रकारों को सूचना मिली तो घटनास्थल पर जाकर देखा गया कि बेआबाद स्थानों पर 8 से अधिक गाएं मरी पड़ी थी और शरीर पर पड़े निशान से पता चलता था कि उसे गोलियां मारी गई है।

इस संबंध में स्वामी कृष्णानंद गौ सेवा मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी कृष्णा नन्द ने कहा कि इस वारदात को अंजाम आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। अगर सरकार ने करवाई नहीं की तो बहुत बड़ा संघर्ष किआ जाएगा। इस संबंधी गौ सेवा कमिशन वाईस चेयरमैन पंजाब कमलजीत वालिया ने पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए बताया कि पंजाब सरकार इस अपराध को बहुत गंभीरता से ले रही है। घटनास्थल पर पुलिस के उच्च अधिकारियों को को भेजा जा रहा है और मारी गई गायों का पोस्टमार्टम करवा कर आरोपियों के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि वेटर्नरी डाक्टरों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। डिप्टी डयरेक्टर भारत शरण टंडन, डिप्टी डयरेक्टर एनीमल एस्बैंड्री ने बताया कि वेटर्नरी डाक्टर की टीम घटनास्थल पर भेज दी है और वैटर्नरी डाक्टर गढ़शंकर की ड्यूटी टीम समेत लगाई गई है उन्होंने कहा कि अगर कोई गाय घायल मिली तो उसका उपचार भी किया जाएगा।

घटना की सुचना मिलने पर सैला खर्द व गढ़शंकर से गौ भक्तों का जमावड़ा समाचार लिखे जाने तक घटनास्थल पर लगना शुरू हो गया था। गुरप्रीत सिंह डी.एस.पी. क्राइम ने बताया कि एस.एच.ओ. माहिलपुर की जांच के लिए ड्यूटी लगाई है। घटनास्थल पर डॉ. रणबीर सिंह, डॉ. राजिंदर सिंह तथा वेटर्नरी डाक्टर की पूरी टीम तथा तहसीलदार गढ़शंकर ने पहुंच कर जांच शरू कर दी। वैटर्नरी डाक्टरों की टीम ने बताया कि सभी मृतक गायों का पोस्टमार्टम कल होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News