Punjab: घग्गर ब्रांच नहर के नजदीक गांव वासियों में सहम का माहौल, जानें वजह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 04:40 PM (IST)

संगरूर : लहरागागा शहर के बिल्कुल नजदीक लहरा सुनाम मुख्य सड़क से गुजरने वाली घग्गर ब्रांच नहर में 15 फुट की दरार आने की सूचना मिली है। इस खबर से लोगों में दहशत फैल गई है। बताया जा रहा है का कि इस नहर की गहराई करीब 8 फीट है।

शहरवासियों ने बताया कि कल शाम इसमें भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया, जो पुलों के साथ बह रहा है। काठ पुल के पास से ट्रेनें भी काफी धीमी गति से गुजर रही हैं, जिसके कारण नहर भी इस पानी की निकासी नहीं कर सकी और दरार आ गई। सौभाग्य की बात ये रही कि दरार शहर के दूसरी तरफ आई है। उस तरफ गहरे गड्ढे हैं, यदि यह दरार शहर की तरफ आती तो भारी नुकसान की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। अब भी अगर इस दरार को जल्द ही बंद कर दिया जाए तो इसे बचाया जा सकेगा, लेकिन अगर दरार और चौड़ी हुई तो बगल के गागा गांव को भी खतरे में आ सकता है।

इस संबंध में मौजूद इंस्पेक्टर रणबीर सिंह ने बताया कि हमारी पुलिस मौके पर पहुंच गई है और कड़ी नजर रख रही है ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे। इस समय नहरी विभाग दयालपुरा से संबंधित एसडीओ गुरजीत सिंह ने कहा कि जल्द ही दरार को बंद कर दिया जाएगा। नहर बने करीब 40 साल हो गए हैं, जिसके कारण नहर के किनारों की हालत खस्ता है। इसे नया बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है, जल्द ही पास होकर इसे बनाया जाएगा। वहीं शहरवासियों की मांग है कि अगर इस नहर को नए सिरे से बनाया जाए तो इसकी गहराई कम की जाए और इसे चौकोर बनाया जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News